फर्जी डिग्री मामला: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को कोर्ट का समन, 25 जुलाई को होगी पेशी

फर्जी डिग्री मामला: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को कोर्ट का समन, 25 जुलाई को होगी पेशी

Shiwani Singh | Publish: Jul, 11 2019 06:06:36 PM (IST) | Updated: Jul, 11 2019 06:17:49 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • Abhishek Banerjee Fake Degree Case दिल्ली की अदालत ने भेजा समन
  • LokSabha Election में नामांकन पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप
  • Mamta Banerjee के भतीजे हैं अभिषेक

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी फर्जी डिग्री विवाद ( Abhishek Banerjee fake degree case ) में घिरते नजर आ रहे हैं। गुरुवार को दिल्ली की एक विशेष अदालत ने फर्जी डिग्री मामले में अभिषेक को समन भेजा है। कोर्ट ने उन्हें 25 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। बता दें कि अभिषेक पर 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में नामांकन पत्र में डिग्री को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप है।

यह भी पढ़ें-कर्नाटक का सियासी संकट: कुछ ही देर में स्पीकर के सामने पेश होंगे बागी विधायक

अभिषेक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं। बीती बुधवार को भी दिल्ली स्थित राउज एवेन्यू कोर्ट में अभिषेक बनर्जी के खिलाफ दायर की गई याचिका पर सुनवाई हुई थी। इस दौरान याचिकाकर्ता और वकील सार्थक चतुर्वेदी का बयान भी दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें-गोवा विधायक मामले को लेकर बीजेपी पर भड़के पर्रिकर के बेटे, बोले- भगवा ने पकड़ी अलग दिशा

क्या है मामला

अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल की सीएम व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे हैं। उन पर लोकसभा चुनाव 2014 में दाखिल किए गए नामांकन पत्र में अपनी डिग्री की गलत जानकारी देने का आरोप है। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन पर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है।

Abhishek Banerjee

बता दें कि नामांकन में उन्होंने बताया था कि बीबीए व एमबीए डिग्री धारक हैं। उन्होंने आइआइपीएम कॉलेज दिल्ली से दोनों डिग्री हासिल की है। लेकिन उनकी दोनों ही डिग्रियों पर सवाल उठ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के वकील सार्थक चतुर्वेदी ने फर्जी डिग्री मामले ( Abhishek Banerjee Fake Degree Case) में याचिका दाखिल की थी। इसी मामले में आज उन्हें कोर्ट की ओर से समन भेजा गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned