डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले, अहमदाबाद में झुग्गियों के सामने बनाई जा रही दीवार

  • अहमदाबाद की मेयर ने कहा कि उन्हें इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं।
  • आगामी 24-25 फरवरी को बतौर राष्ट्रपति पहली बार हिंदुस्तान आएंगे डोनाल्ड ट्रंप।
  • अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में 'हाउडी मोदी' की तर्ज पर भव्य आयोजन की संभावना।

अहमदाबाद। इस माह के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा (Donald Trump India visit) से पहले अहमदाबाद को चमकाने के साथ ही इसके दाग-धब्बे को छिपाने का काम शुरू हो गया है। अहमदाबाद नगर पालिका (Ahmedabad Municipal Corporation) सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इंदिरा ब्रिज को जोड़ने वाली सड़क पर झुग्गियों के सामने एक दीवार बना रही है।

बिग ब्रेकिंगः 19 साल बाद भारत को मिली बड़ी सफलता, लंदन से मोस्ट वांटेड को लेकर आई पुलिस

वहीं, अहमदाबाद शहर की मेयर बिजल पटेल (Bijal Patel) ने इस संबंध में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया। मीडिया से बातचीत में पटेल ने कहा, "मैंने इसे नहीं देखा है। मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता।"

इससे पहले बुधवार को अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा से पहले साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) में व्यापक सुरक्षा जांच की गई।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के प्रस्तावित भारत दौरे को लेकर खुशी जाहिर करते हुए बुधवार को ट्वीट किया, "मुझे बहुत खुशी है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आएंगे। भारत अपने सम्मानित अतिथियों का यादगार स्वागत करेगा।"

सड़क किनारे नारियल पानी से लदे ठेले पर पड़ी पुलिस की नजर, जब नाबालिग विक्रेता को धरा गया तब हुआ खुलासा

उन्होंने लिखा, "यह बहुत विशेष दौरा है और यह भारत-अमरीका की दोस्ती को और मजबूत करने में लंबा सफर तय करेगा। लोकतंत्र और बहुलवाद के संदर्भ में भारत और अमरीका की प्रतिबद्धताएं एक हैं। हमारे देश कई प्रकार के मुद्दों पर एक-दूसरे का सहयोग कर रहे हैं। हमारे देशों के बीच मजबूत दोस्ती न सिर्फ हमारे नागरिकों के लिए, बल्कि पूरी दुनिया के लिए शुभ संकेत है।"

ट्रंप अपने भारत दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात का भी दौरा करेंगे। अमरीकी राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप की यह पहली भारत यात्रा होगी।

बता दें कि पीएम मोदी का यह ट्वीट अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मंगलवार को वाइट हाउस में मीडिया को दिए उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था, "मैं भारत जा रहा हूं। उन्होंने (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) कहा है कि वहां पर हमारे लिए लाखों लोग होंगे। उन्हें लगता है कि एयरपोर्ट से लेकर नए स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) तक हमारे लिए 50 से 70 लाख लोग होंगे।"

BIG NEWS: खुफिया विभाग के इनपुट पर कई राज्य हाई अलर्ट पर, कई नेताओं पर आतंकी हमले का खतरा

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, "पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में अमरीकी राष्ट्रपति और मोदी द्वारा संबोधित किए गए 'हाउडी मोदी' समारोह की तर्ज पर ट्रंप को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है।"

Prime Minister Narendra Modi
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned