script

देश के हालात का हवाला देकर एक और आईएएस का इस्तीफा, एस ससीकांत सेंथिल का ‘ओपेेन लेटर’

Published: Sep 06, 2019 08:27:15 pm

कर्नाटक कैडर में 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं सेंथिल
सेंथिल ने जताई चिंता कि देश के सामने आने वाली हैं चुनौतियां
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के साथ हो रहे समझौता अभूतपूर्व

 

s_sasikant_senthil.jpg

फाइल फोटो

बेंगलूरु। देश में एक और हाई-प्रोफाइल नौकरशाह ने इस्तीफा दे दिया है। कर्नाटक के दक्षिण कन्नण में डिप्टी कमिश्नर एस ससीकांत सेंथिल ने शुक्रवार को प्रशासनिक सेवा छोड़ते हुए कहा, “जब लोकतंत्र के आधारभूत निर्माण खंडों से अभूतपूर्व तरीके से समझौता किया जा रहा है, तो इसे जारी रखना अनैतिक है।”
कर्नाटक कैडर में 2009 बैच के आईएएस अधिकारी एस ससीकांत सेंथिल ने सबसे पहले एक खुला पत्र लिखकर अपने इस फैसले को ‘पूर्णतया निजी’ बताया था, लेकिन उसमें आगे लिखा कि ‘आने वाले दिनों में देश कड़ी चुनौतियों का सामना करेगा।’
तिहाड़ की उसी सेल में रहेंगे पी चिदंबरम जहां रहा था बेटा कार्ति

इससे पहले अगस्त में एजीएमटीयू कैडर के एक आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने इस्तीफे की वजह केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा-370 खत्म किए जाने का विरोध बताया था।
https://twitter.com/ANI/status/1169867539897188359?ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि, 40 वर्षीय सेंथिल ने अपने पत्र में किसी मुद्दे को नहीं उठाया, लेकिन इतना जरूर कहा, “मैंने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि मुझे लगता है कि जब लोकतंत्र के आधारभूत निर्माण खंडों से अभूतपूर्व तरीके से समझौता किया जा रहा है, तो बतौर सिविल सर्वेंट इसे जारी रखना अनैतिक है।”
उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा, “मुझे ऐसा काफी ज्यादा महसूस होता है कि आने वाले दिनों में देश के आधारभूत तंत्र के सामने कठिन चुनौतियां आने वाली हैं और सभी का जीवन अच्छा बनाने के लिए आईएएस से अलग होकर मैं ज्यादा बेहतर कर सकता हूं।”
नए ट्रैफिक नियम की मार, स्कूटी पर चालान 23 हजार का तो बाइक पर 22 हजार

सेंथिल ने बेल्लारी में 2009 से 2012 के बीच असिस्टेंट कमिश्नर के रूप में सेवाएं दी हैं और दो बार शिवमोग्गा जिला पंचायत के सीईओ रह चुके हैं। वह चित्रदुर्ग और रायचुर जिले के उपायुक्त भी रह चुके हैं। जबकि नवंबर 2016 से वह माइंस एंड जियोलॉजी डिपार्टमेंट के निदेशक भी रह चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो