Coronavirus: केजरीवाल ने स्पेशल कोविड केयर सेंटर का लिया जायजा, कहा-10 मई तक तैयार हो जाएंगे 1200 आईसीयू बेड

सीएम और स्वास्थ्य मंत्री कोविड सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे और यहां हो रहे कामों का जायजा लिया।

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को स्पेशल कोविड केयर सेंटर का दौरा करा। यहां कोविड केयर सेंटर गुरु तेग बहादुर, जीटीबी अस्पताल के पास बनकर तैयार हो रहा है। सीएम और स्वास्थ्य मंत्री कोविड सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे और हो रहे कामों का जायजा लिया।

Read More: मद्रास हाईकोर्ट की चुनाव आयोग को लताड़, कहा- अफसरों पर दर्ज होना चाहिए हत्या का मुकदमा

राधा स्वामी परिसर में 200 आईसीयू बिस्तर

सीएम केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पतालों भी दौरा किया। उन्होंने कहा कि एलएनजेपी के सामने रामलीला मैदान में 500 आईसीयू बेड बना लिए हैं। दिल्ली में करीब सभी आईसीयू बेड पूरी तरह से फुल हो चुके हैं। इस समय एक भी बेड खाली नहीं है। रामलीला ग्राउंड में 500 आईसीयू बेड और जीटीबी अस्पताल के पास 500 आईसीयू बेड तैयार हो चुके हैं। वहीं राधा स्वामी परिसर में 200 आईसीयू बिस्तर हैं। इसलिए 10 मई तक लगभग 1200 आईसीयू बेड और जुड़ जाएंगे।

Read More: Coronavirus का बड़ा असर, भारत से सीधी उड़ानों पर ऑस्ट्रेलिया ने भी लगाई रोक

केंद्र का आभार जताया

वहीं सोमवार को अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने सरदार पटेल कोविड केंद्र और राधा स्वामी सत्संग ब्यास का निरीक्षण किया। राधा स्वामी सत्संग ब्यास में 500 ऑक्सीजन बेड कल से शुरू हो चुके हैं। इसमें कुछ दिनों में और बेडों को भी जोड़ दिया जाएगा। दिल्ली के सीएम केजरीवाल के अनुसार हम यहां 200 आईसीयू बेड भी शुरू करने वाले हैं। केजरीवाल इसके लिए बाबाजी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस दौरान केंद्र का भी आभार जताया और कहा कि यहां पर आईटीबीपी के डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों की सख्त जरूरत थी।

हेल्पलाइन नंबर जारी करा

आईटीबीपी भारत.तिब्बत सीमा पुलिस ने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर, राधा स्वामी ब्यास और छतरपुर में कोरोना मरीजों की भर्ती को लेकर एक हेल्पलाइन नंबर जारी करा है। इसके नंबर इस प्रकार है. 011. 26655547, 011. 26655548, 011. 26655549, 011. 26655949, 011. 26655969। भारत.-तिब्बत सीमा पुलिस के अनुसार यहां आईटीबीपी द्वारा संचालित सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर और राधा स्वामी ब्यास छतरपुर में एम्बुलेंस में पहला मरीज आया।

वहीं छत्तरपुर में कल हालात बिगड़ने लगे थे। वहां इतने मरीज पहुंच गए कि संभालना मुश्किल हो रहा था। रैफरल की वजह से वहां मरीजों की काफी भीड़ हो गई थी। डीएसओ ने अपना फोन बंद कर लिया था।

coronavirus Coronavirus in india
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned