scriptएविएशन मिनिस्टर हरदीप पुरी का बड़ा बयान- ‘Arogya Setu App’ में ग्रीन स्टेटस दिखा तो क्वारंटीन करने की जरूरत नहीं | Aviation Minister Hardeep Puri's big statement- 'Arogya Setu App' | Patrika News

एविएशन मिनिस्टर हरदीप पुरी का बड़ा बयान- ‘Arogya Setu App’ में ग्रीन स्टेटस दिखा तो क्वारंटीन करने की जरूरत नहीं

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2020 05:15:56 pm

Submitted by:

Mohit sharma

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ( Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri ) का बड़ा बयान
आरोग्य सेतु ऐप ( Arogya Setu App ) में अगर स्टेटस ‘ग्रीन’ तो यात्रियों को क्वारंटाइन ( Quarantine ) किए जाने की आवश्यक्ता नहीं है

 

p.jpg

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ( Coronavirus ) के बीच देश में शुरू होने जा रही घरेलू उड़ानों ( Domestic flights ) से पहले नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ( Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri ) का बड़ा बयान सामने आया है।

हरदीप पुरी ( Hardeep Singh Puri ) का कहना है कि हवाई सफर करने वाले यात्रियों के फोन के डाउनलोड आरोग्य सेतु ऐप ( Arogya Setu App ) में अगर उनका स्टेटस ‘ग्रीन’ शो हो रहा है तो उनको क्वारंटाइन ( Quarantine ) किए जाने की आवश्यक्ता नहीं है।

उड्डयन मंत्री पुरी का यह बयान शनिवार को कोरोना वायरस लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) के दौरान घरेलू उड़ानों से जुड़े नियमों पर हो रही चर्चा के बीच आया है।

खुलासा: नायकू के बदले की फिराक में हिजबुल मुजाहिदीन, कश्मीर में बड़े हमले की रच रहा साजिश

https://twitter.com/ANI/status/1264133364312707072?ref_src=twsrc%5Etfw

यही नहीं उड्डयन मंत्री ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू करने के संकेत दिए। एक सवाल के जवाब में हरदपुरी ने कहा कि हवाई सफर करने वाले जिन यात्रियों के आरोग्य सेतु ऐप पर स्टेटस ग्रीन है, उनको क्वारंटाइन किए जाने की कोई जरूरत नहीं है।

हरदीप पुरी ने आगे कहा कि सरकार का प्रयास प्रतिबंधित चल रही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को भी शुरू करना है।

आपको बता दें कि सरकार की ओर से घरेलू उड़ानों के शुरू किए जाने की घोषणा के बाद कर्नाटक, केरल और असम सहित छह राज्यों ने सरकार से यह अनुरोध किया है कि हवाई यात्रा कर इन राज्यों में आ रहे यात्रियों को क्वरांटाइन किया जाएगा।

शनिवार को ही कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने कहा था कि कोरोना प्रभावित राज्यों से हवाई यात्रा कर उनके राज्य में आने वाले यात्रियों को सात दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा।

इस नियम में बुजुर्गों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को छूट दी गई है। आपको बता दें कि देश में 22 मार्च से लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बाद से ही घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने पूरी तरह से बंद हैं।

अब बुधवार को उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने देश में उड़ानों को चरणबद्ध तरीके से शुरू करने का ऐलान किया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो