एविएशन मिनिस्टर हरदीप पुरी का बड़ा बयान- 'Arogya Setu App' में ग्रीन स्टेटस दिखा तो क्वारंटीन करने की जरूरत नहीं

  • नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ( Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri ) का बड़ा बयान
  • आरोग्य सेतु ऐप ( Arogya Setu App ) में अगर स्टेटस ‘ग्रीन' तो यात्रियों को क्वारंटाइन ( Quarantine ) किए जाने की आवश्यक्ता नहीं है

 

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ( Coronavirus ) के बीच देश में शुरू होने जा रही घरेलू उड़ानों ( Domestic flights ) से पहले नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ( Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri ) का बड़ा बयान सामने आया है।

हरदीप पुरी ( Hardeep Singh Puri ) का कहना है कि हवाई सफर करने वाले यात्रियों के फोन के डाउनलोड आरोग्य सेतु ऐप ( Arogya Setu App ) में अगर उनका स्टेटस ‘ग्रीन' शो हो रहा है तो उनको क्वारंटाइन ( Quarantine ) किए जाने की आवश्यक्ता नहीं है।

उड्डयन मंत्री पुरी का यह बयान शनिवार को कोरोना वायरस लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) के दौरान घरेलू उड़ानों से जुड़े नियमों पर हो रही चर्चा के बीच आया है।

खुलासा: नायकू के बदले की फिराक में हिजबुल मुजाहिदीन, कश्मीर में बड़े हमले की रच रहा साजिश

यही नहीं उड्डयन मंत्री ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू करने के संकेत दिए। एक सवाल के जवाब में हरदपुरी ने कहा कि हवाई सफर करने वाले जिन यात्रियों के आरोग्य सेतु ऐप पर स्टेटस ग्रीन है, उनको क्वारंटाइन किए जाने की कोई जरूरत नहीं है।

हरदीप पुरी ने आगे कहा कि सरकार का प्रयास प्रतिबंधित चल रही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को भी शुरू करना है।

आपको बता दें कि सरकार की ओर से घरेलू उड़ानों के शुरू किए जाने की घोषणा के बाद कर्नाटक, केरल और असम सहित छह राज्यों ने सरकार से यह अनुरोध किया है कि हवाई यात्रा कर इन राज्यों में आ रहे यात्रियों को क्वरांटाइन किया जाएगा।

WHO में भारत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, डॉ. हर्षवर्धन ने संभाली कार्यकारी बोर्ड की कमान

PM मोदी ने किया बंगाल और ओडिशा के 'Cyclone Amphan' प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे, 1500 करोड़ की मदद का ऐलान

शनिवार को ही कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने कहा था कि कोरोना प्रभावित राज्यों से हवाई यात्रा कर उनके राज्य में आने वाले यात्रियों को सात दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा।

इस नियम में बुजुर्गों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को छूट दी गई है। आपको बता दें कि देश में 22 मार्च से लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बाद से ही घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने पूरी तरह से बंद हैं।

अब बुधवार को उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने देश में उड़ानों को चरणबद्ध तरीके से शुरू करने का ऐलान किया है।

 

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned