scriptदेश में हर व्यक्ति को नहीं मिलेगी कोरोना वैक्सीन! केंद्र और बाबा का बयान कर रहा इशारा | Baba Ramdev big announcement on Corona Vaccine, no guarantee everyone will get it | Patrika News
विविध भारत

देश में हर व्यक्ति को नहीं मिलेगी कोरोना वैक्सीन! केंद्र और बाबा का बयान कर रहा इशारा

covid-19 vaccine पर मंगलवार को बाबा रामदेव ने की बड़ी घोषणा।
बाबाः 135 करोड़ की आबादी में हर देशवासी को मिले इसकी कोई गारंटी नहीं।
केंद्र सरकार की घोषणा, कभी नहीं कहा कि हर देशवासी को मिलेगी वैक्सीन।

नई दिल्लीDec 02, 2020 / 12:42 am

अमित कुमार बाजपेयी

Baba Ramdev big announcement on Corona Vaccine, no guarantee everyone will get it

Baba Ramdev big announcement on Corona Vaccine, no guarantee everyone will get it

चंडीगढ़। कोरोना वायरस महामारी के बीच जिस वक्त देश की आबादी इसकी वैक्सीन ( covid-19 vaccine ) के इंतजार में दिन काट रही है, सरकार की नई घोषणा से लोगों की बेचैनी बढ़ गई है। केंद्र सरकार द्वारा हर व्यक्ति तक वैक्सीन ना पहुंचाने की घोषणा के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार को कहा कि 135 करोड़ की आबादी के साथ भारत में 2021 में COVID-19 वैक्सीन हर किसी को मिलेगी इसकी कोई गारंटी नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि योग और आयुर्वेद लोगों को बचाएगा।
मीडिया के सामने स्वास्थ्य मंत्रालय का खुलासा, पूरे देश को कोरोना वैक्सीन देने की बात कभी नहीं की

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिलने के बाद रामदेव ने चंडीगढ़ में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि 135 करोड़ की आबादी वाले इस देश में 2021 में आम लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन मिल जाएगी। ऐसी स्थिति में लोगों को योग, आयुर्वेद और जीवन शैली में बदलाव से बचाया जाएगा और हमनें बचाया भी है। हमें योग के सर्वोत्तम अभ्यास अपनाने चाहिए। पूरी दुनिया इसका अनुसरण कर रही है।”
विज के साथ उनकी मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर बाबा रामदेव ने कहा, “हमारा बहुत पुराना रिश्ता है। विज एक योद्धा हैं। खेल और शिक्षा में योग का उपयोग करके वह हरियाणा को एक स्वस्थ राज्य बनाने का लक्ष्य रखे हुए हैं। मैं उनके प्रयासों की सराहना करता हूं।”
https://twitter.com/ANI/status/1333735513744785409?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के लिए पूरे देश को टीका लगाने के बारे में कभी नहीं कहा। एक प्रेस ब्रीफिंग में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि पूरी आबादी को टीका लगाने की आवश्यकता भी नहीं हो सकती है और केवल तथ्यपरक जानकारी के आधार पर ऐसे वैज्ञानिक मुद्दों पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है।
देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर सामने आ गई बड़ी सूचना, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने खुद दी जानकारी

राजेश भूषण ने पूरे देश में टीकाकरण की समयसीमा के बारे में पूछे जाने पर कहा, “मैं सिर्फ यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकार ने पूरे देश में टीकाकरण के बारे में कभी नहीं कहा। यह महत्वपूर्ण है कि हम ऐसे वैज्ञानिक मुद्दों पर चर्चा करें।”
जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को कहा था कि केंद्र सरकार अगले साल जुलाई-अगस्त तक लगभग 25-30 करोड़ लोगों को कोरोना वायरस के टीके उपलब्ध कराने की योजना बना रही है।

बाबा रामदेव

Home / Miscellenous India / देश में हर व्यक्ति को नहीं मिलेगी कोरोना वैक्सीन! केंद्र और बाबा का बयान कर रहा इशारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो