बैंक के विज्ञापन में नौकरी के लिए लिखी थी यह खास लाइन, विवाद बढ़ा तो प्रबंधन ने वापस ली शर्त

एक प्राइवेट बैंक ने विज्ञापन में नौकरी के लिए ऐसी लाइन लिख दी, जिस पर विवाद हो गया। बाद में बैंक प्रबंधन को अपनी शर्त वापस लेनी पड़ी।

नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के विज्ञापन में बहुत ही आकर्षक बनाया जाता है। कई बार विज्ञापन को खास बताने के लिए ऐसा लिख देते है। खास लाइन की वजह से कई बार विवाद उत्पन्न हो जाते है। हाल ही में प्राइवेट बैंक एचडीएफसी ने भी कुछ ऐसा ही विज्ञापन निकाला है। इन दिनों यह विज्ञापन काफी सुर्खियों में छाया हुआ है। विज्ञापन में विवाद बढ़ने के बाद बैंक प्रबंधन ने अपनी शर्त को वापस लेना पड़ा।

 

यह भी पढ़ें:- केंद्र ने केरल में भेजी थी एक्सपर्ट टीम, लौटकर आए सदस्यों ने बताया कि क्यों हुआ वहां कोरोना विस्फोट


विज्ञापन ने लिखी थी ये खास लाइन
तमिलनाडु के मदुरै में प्राइवेट बैंक ने नौकरी के लिए एक विज्ञापन जारी किया था। इस विज्ञापन में लिखा, 2021 बैच के छात्र इस वैकेंसी के लिए पात्र नहीं हैं। विज्ञापन की इस खास लाइन को लेकर अलग अलग अर्थ निकाले जा रहे है। महामारी कोरोना काल के चलते ऑनलाइन पढा़ई हुई है। बिना एग्जाम के पास किए गए। ऐसे में बैंक के इस विज्ञापन की खूब आलोचना हो रही है। जो युवक बैंक में अपने कॅरियर बनाने की सोच रहे है। ऐसे विज्ञापन देखकर उनका मनोबल टूट जाता है।

यह भी पढ़ेंः जेल से बाहर आते ही लालू प्रसाद यादव हुए एक्टिव, राजनीतिक धुरंधरों से कर रहे मुलाकातें

बैंक प्रबंधक ने दी सफाई
बैंक के इस विज्ञापन की खूब आलोचना हो रही है। विवाद बढ़ने के बाद बैंक प्रबंधक की ओर एक बयान जारी किया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, एचडीएफसी बैंक के प्रवक्ता ने बताया कि 2021 में ग्रजुएट पास करने वाले भी आवेदन कर सकते हैं। बशर्ते की वे उम्र की शर्तें पूरी करते हों। उनका कहना है कि इस वॉक इन इंटरव्यू के लिए ग्रेजुएट्स (28 वर्ष से कम उम्र) के लोगों को आमंत्रित किया गया था।

यह भी पढ़ेंः अब इस राज्य में बीजेपी को पटखनी देने की तैयारी कर रही ममता बनर्जी

जारी किया नया विज्ञापन
कड़ी आलोचना के बाद बैंक ने विवाद विज्ञापन को हटा दिया है। इसके स्थान पर एक नया विज्ञापन जारी किया है। पहले एजेंसी की तरफ से गलती हो गई थी। जिसको ठीक कर दिया गया है। अब इसमें 2021 के पासआउट भी आवेदन कर सकते है। जिनकी उम्र 28 साल हो गई हो।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned