scriptआठ महीने तक आंशिक रूप से बंद रहेगा भुवनेश्वर एयरपोर्ट, उड़ानों का समय बदलेगा | Bhubaneswar Airport will remain partially closed for eight months | Patrika News

आठ महीने तक आंशिक रूप से बंद रहेगा भुवनेश्वर एयरपोर्ट, उड़ानों का समय बदलेगा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2019 06:03:02 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

रात की सारी उड़ानें बंद रहेंगी
1 नवंबर से निर्धारित होगा उड़ानों का समय
अनुमति मिलते ही शुरू होगा काम

biju_airport.jpg
ओडिशा के भुवनेश्वर में बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा आठ महीने तक आंशिक रूप से बंद रहेगा। ऐसा रनवे से जुड़े काम के कारण किया जा रहा है। एक अधिकारी के अनुसार-नवंबर से रनवे के रिकार्पेटिंग का काम शुरू हो रहा है। इसलिए उड़ानों का समय भी फिर से निर्धारित किया जाएगा। अधिकारी के अनुसार- रनवे के रिकार्पेटिंग का काम दो चरणों में पूरा होगा। जिस कारण रात के समय उड़ानें बंद रहेंगी। इन उड़ानों का समय फिर से निर्धारित किया जाएगा।
इसरो ने दुनियाभर के भारतीयों से कहा- Thank You ! आगे बढ़ते रहेंगे

हवाई अड्डा निदेशक सुरेश चंद्र होता के अनुसार- हम एक नवंबर से 31 मार्च, 2020 तक रनवे के रिकार्पेटिंग की योजना बना रहे हैं। ये काम रात 10 बजे से सुबह 5.30 बजे तक हुआ करेगा। नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) से इसकी अनुमति के लिए अनुरोध किया गया है। अनुमति मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने PoK को बताया भारत का हिस्सा, कहा-जल्द होगा भौगोलिक रूप से शामिल

अधिकारी के अनुसार- इस दौरान रात के समय उड़ानें बंद रहेंगी। उनका समय भी दोबारा निर्धारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे पर दिन के समय उड़ानें एक अप्रैल से 30 जून, 2020 तक सुबह 10.30 बजे से शाम छह बजे तक निलंबित रहेंगी। बता दें, इससे पहले रनवे की रिकार्पेटिंग 2007 में हुई थी।
होता के अनुसार- भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) की ओर से रनवे की रिकार्पेटिंग के बारे में विमानन कंपनियों को सूचित कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो