scriptबिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की मौत, तिहाड़ जेल में हुए थे कोरोना संक्रमित | Bihar Mohammad Shahabuddin dies due to coronavirus in delhi hospital | Patrika News
विविध भारत

बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की मौत, तिहाड़ जेल में हुए थे कोरोना संक्रमित

बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत, दिल्ली में चल रहा था इलाज

May 01, 2021 / 09:33 am

धीरज शर्मा

Mohammad Shahabuddin dies due to Coronavirus in Delhi

Mohammad Shahabuddin dies due to Coronavirus in Delhi

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है। रोजाना कोई न कोई शख्स इस खतरनाक वायरस का शिकार बन रहा है। इसी कड़ी में बिहार के सिवान जिले के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ( Mohammad Shahabuddin ) का नाम भी जुड़ गया।
बिहार के सीवान के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से शनिवार 1 मई को निधन हो गया। दिल्ली की तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे राजद नेता शहाबुद्दीन का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।
यह भी पढ़ेंः आज से होने जा रहे हैं ये 5 अहम बदलाव, रसोई गैस की कीमतों से लेकर बैंक तक बदल जाएंगी ये चीजें

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद और राजद नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन का शनिवरा को कोरोना वायरस से निधन हो गया। दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद मोहम्मद शहाबुद्दीन को चिकित्सीय निगरानी और समुचित इलाज मुहैया कराने के लिए दिल्ली सरकार और तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिया था। पिछले मंगलवार की रात उन्हें कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब, 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। जिस तरह के उसके शरीर में लक्षण नजर आए, उसके मद्देनजर कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई। रिपोर्ट सकारात्म आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया।
इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। कल से ही उनकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ने लगी और शनिवार यानि 1 मई को शहाबुद्दीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
यह भी पढ़ेँः आयुष मंत्रालय का दावाः Coronavirus के हल्के लक्षणों में कारगर ‘आयुष 64’ दवा, शुगर के मरीजों के लिए भी मददगार

तीन दर्ज से अधिक केस थे दर्ज
बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद मो. शहाबुद्दीन को लोग तेजाब कांड की वजह से याद करते हैं। हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजावीन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहे हैं। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बिहार की सीवान जेल से तिहाड़ लाने का आदेश दिया था।

Hindi News/ Miscellenous India / बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की मौत, तिहाड़ जेल में हुए थे कोरोना संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो