बिहार के पूर्व सांसद पप्‍पू यादव गिरफ्तार, लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप

पूर्व सांसद ने ट्वीट कर अपनी की गिरफ्तारी जानकारी दी है। हाल के दिनों में अस्पतालों में अनधिकृत प्रवेश को लेकर उन पर कुछ जगहों पर प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

नई दिल्ली। बिहार में जन अधिकार पार्टी के संयोजक और मेधापुरा से पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को पटना पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसकी जानकारी खुद पप्पू यादव ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने इसे गिरफ्तारी बताया है। बताया जा रहा है कि सोमवार को पप्पू यादव सुबह के समय पीएमसीएच के कोविड वार्ड में गए थे। पुलिस के मुताबिक उन पर बगैर अनुमति के घूमने, सरकारी कार्य में बाधा डालने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है।

दो प्राथमिकियां भी दर्ज की गईं थीं

गौरतलब है कि बीते दिनों बिहार में सारण से भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के दफ्तर के बाहर बेकार पड़ी 30 से 40 एंबुलेंस का मुद्दा पप्पू यादव ने उठाया था। उन्होंने सांसद पर आरोप लगाए थे कि सांसद निधि से खरीदी गई ये एंबुलेंस यहां पर छिपकर रखी गई है, जबकि ये महामारी के समय जनता के काम आनी चाहिए थी। इस मामले में उन पर दो प्राथमिकियां भी दर्ज की गईं। पूर्व सांसद पर हाल के दिनों में अस्पतालों में अनधिकृत प्रवेश को लेकर भी कुछ जगहों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

हाउस अरेस्‍ट को लेकर चर्चाएं

पटना के मंदिरी स्थित आवास से पूर्व सांसद को हिरासत में लेेने के लिए पांच थानों की पुलिस को लगाया गया। पुलिस मंगलवार की सबुह से उनके आवास पर ढेरा डाले हुई थी। पहले ऐसा लग रहा था कि उन्हें हाउस अरेस्‍ट किया गया है। मगर अब सूचना मिली है कि उन्‍हें लेकर पुलिस गांधी मैदान थाने में पहुंच गई है। इस दौरान पप्‍पू यादव अपनी गाड़ी में सवार होकर थाने पहुंचे।

ट्वीट कर खुद दी गिरफ्तारी की जानकारी

पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने पहले ही ट्वीट कर खुद को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दे दी। पूर्व सांसद ने बताया है कि उन्‍हें गिरफ्तार कर गांधी मैदान थाने में लाया गया है। अभी तक अधिकारिक रूप यह सामने नहीं आया है कि उन्‍हें किस मामले में हिरासत में लिया गया

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned