scriptकोरोना वैक्सीन को लेकर CDSCO की अहम बैठक आज, आपात इस्तेमाल पर होगी चर्चा | CDSCO important meeting on corona vaccine today, will be discussed on emergency use | Patrika News

कोरोना वैक्सीन को लेकर CDSCO की अहम बैठक आज, आपात इस्तेमाल पर होगी चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2020 10:05:03 am

Submitted by:

Dhirendra

सीडीएससीओ की आपात बैठक आज।
इमरजेंसी इस्तेमाल पर होगी चर्चा।

coronavaccine

सीडीएससीओ की आपात बैठक आज।

नई दिल्ली। दुनियाभर में जारी कोरोना वायरस महामारी के कहर के बीच बुधवार को सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल आर्गेनाइजशेन की बैठक होगी। इस बैठक में कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को भारत में अनुमति दी जाए या नहीं, जैसे मुद्दे पर चर्चा होगी। वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को लेकर आवेदन मिलने के बाद यह बैठक बुलाई गई है। सीडीएससीओ के पास इस समय तीन आवेदन विचाराधीन हैं।
कोरोना पर नियंत्रण प्राथमिकता सूची में टॉप पर, जो बिडेन ने की नई स्वास्थ्य टीम की घोषणा

3 कंपनियों के आवेदन पर विचार की संभावना

बता दें कि सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल आर्गेनाइजशेन को पिछले कुछ दिनों के अंदर कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को लेकर तीन आवेदन मिले हैं। इनमें से एक आवेदन विश्व की चर्चित दवा कंपनी फाइजर की है। इसके अलावा सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक की है। तीनों कंपनियों ने अपने-अपने वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को लेकर डीसीजीआई और सीडीएससीओ से इजाजत मांगी है। बता दें कि कोरोना वायरस के इस समय दुनिया भर में साढ़े करोड से ज्यादा मरीज हैं। इनमे ंसे 97 लाख से ज्यादा मरीज भारत में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो