scriptCoronavirus: IAS का सुझाव- लॉकडाउन में 2 घंटे के लिए खोले जाएं शराब के ठेके! | Chandigarh IAS Tweet- open liquor shops for two hours in lockdown | Patrika News

Coronavirus: IAS का सुझाव- लॉकडाउन में 2 घंटे के लिए खोले जाएं शराब के ठेके!

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2020 07:39:52 pm

Submitted by:

Mohit sharma

भारत में लगातार फैलता जा रहा कोरोना का संक्रमण
देश में कोरोना वायरस के अब तक 4421 मरीज मिले

untitled.png

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) संक्रमित लोगों की संख्या रोजाना सैकड़ों में बढ़ रही है। देश में अब तक कोरोना ( Corona Infection ) संक्रमित 4421 मरीज मिले हैं।

वहीं, भारत सरकार कोरोना ( Coronavirus Outbreak ) से निपटने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। यही वजह है कि देश में सामाजिक दूरी से लेकर लॉकडाउन जैसे बड़े कदम उठाए गए हैं।

लॉकडाउन ( Lockdown ) में राशन, दवा और दूध जैसी आवश्यक चीजों को छोड़कर सबकुछ प्रतिबंधित किया गया है। इस बीच एक आईएएस ने सरकार को बेहद अजीबोगरीब सुझाव दिया है।

आईएएस अधिकारी मनोज परीदा का सुझाव है कि देश में दो घंटे के लिए शराब के ठेके खोल दिए जाएं ताकि शराब पीने वाले लोग कही ड्रग का सेवन न करने लगें।

हालांकि आईएएस मनोज ने ऐसा एक डॉक्टर से मिले सुझाव के आधार पर कहा है।

कोविड—29: एक महीने में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है कोरोना वायरस का मरीज

https://twitter.com/manuparida1/status/1247410671077056512?ref_src=twsrc%5Etfw

दरअसल, आईएएस मनोज परीदा इस समय चंडीगढ़ में तैनात हैं और एक बड़ी जिम्मेदारी संभाले हैं। इसके साथ ही चंडीगढ़ के प्रशासक बीपी बदनोर के प्रशासनिक सलाहकार भी हैं।

अपने ट्विटर पर उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से आम जनता से सवाल किया है। उन्होंने पूछा है कि एक डॉक्टर की ऐसी सलाह है कि लॉकडाउन में शराब का रोजाना सेवन करने वाले लोग कही ड्रग के लती न हो जाएं या फिर डिप्रेशन में चले जाएं, इसलिए दो घंटे के लिए चंडीगढ़ में शराब की दुकानें खोल दी जाएं।

x1_1.png

आपको बता दें कि चीन के वुहान से निकल? कोरोना वायरस ? भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में तबाही मचा रहा है।

इटली, स्पेन, जर्मनी समेत यूरोप के कई देश इस बीमारी से भयंकर पीड़ित हैं। वहीं, अमरीका में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा तीन लाख को पार कर गया है। अमरीका में 10 हजार से अधिक लोग इस बीमारी की भेंट चढ़ गए हैं।

वहीं भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक देश में कोरोना वायरस के 4421 मरीज मिले हैं, इनमें पिछले 24 घंटे में मिले 354 संक्रमित लोग भी शामिल हैं।

वहीं, 326 संक्रमित लोगों के ठीक होने के बाद उनको हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Coronavirus: दिल्ली में 82 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराया, हॉस्पिटल से किया गया डिस्चार्ज

 

ट्रेंडिंग वीडियो