scriptचंडीगढ़: 18 साल से अधिक उम्र वालों के लिए टीकाकरण 14 मई से शुरू, बुकिंग चालू | Chandigarh: Vaccination for above 18 years starts from May 14, bookings on | Patrika News

चंडीगढ़: 18 साल से अधिक उम्र वालों के लिए टीकाकरण 14 मई से शुरू, बुकिंग चालू

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2021 06:33:32 pm

Submitted by:

Mohit sharma

चंडीगढ़ में 18 साल से अधिक उम्र वालों के लिए टीकाकरण 14 मई से शुरू होगा

untitled_2.png

नई दिल्ली। केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ ( Chandigarh ) में 18 साल से अधिक उम्र वालों के लिए टीकाकरण ( Corona vaccination ) 14 मई से शुरू होगा, जबकि स्लॉट के लिए बुकिंग गुरुवार से खोल दी गई हैं। इस क्रम में कोविशिल्ड की 33,000 खुराक की एक खेप बुधवार को शहर में आई, जबकि 32,000 खुराक 45 साल और उससे अधिक आयु वर्ग के लिए चंडीगढ़ पहुंची हैं। बताया गया कि 18+ श्रेणी के लिए सात विशिष्ट साइटें होंगी।

Patrika Positive News: ‘ भारतीय बाजारों में अगले हफ्ते से मिलेगी रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी’

केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक अमनदीप कांग ने जानकारी देते हुए बताया कि “ कोरोना वैक्सीन का स्लॉट बुक कराने के लिए हम अगले 15 दिनों के लिए गुरुवार को बुकिंग खोलेंगे। लेकिन यह केवल स्व-पंजीकरण है और एक विशेष समय में एक विशेष सत्र साइट के लिए बुक किए गए लोगों के लिए होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को केवल उस आईडी के साथ आने की जरूरत है जिसके साथ उन्होंने टीकाकरण के लिए बुक किया है। डॉ. कांग ने कहा कि बाकी साइटें 45-प्लस के मौजूदा लाभार्थी ग्रुप के लिए हमेशा की तरह कार्य करेंगी। उन्होंने कहा कि “जैसे ही मांग बढ़ती है और वैक्सीन की अन्य खेप आती है, हम अपनी साइटों का विस्तार करेंगे,”।

Patrika Positive News: सिसोदिया बोले- दिल्ली में ऑक्सीजन की डिमांड घटी, दूसरे राज्यों को दी जाए अतिरिक्त सप्लाई

चंडीगढ़ के चैतन्य अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉ. नीरज कुमार ने बताया कि निजी अस्पतालों को वैक्सीन निर्माता कंपनियों से सीधे टीके लेने हैं। एसआईआई ने मई के लिए चंडीगढ़ के चैतन्य अस्पताल कोविशिल्ड वैक्सीन की 12,000 खुराक आवंटित की है। वे वैक्सीन की प्राप्ति के तुरंत बाद भुगतान के आधार पर टीकाकरण अभियान भी शुरू कर सकते हैं क्योंकि वे पहले से ही कोविन पोर्टल पर पंजीकृत हैं। डॉ. नीरज कुमार ने कहा कि भुगतान के लिए कहा जाने के बाद मूल्य निर्धारण का फैसला किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो