scriptCoronavirus Lockdown के चलते CLAT 2020 परीक्षा स्थगित, अब इस तारीख को होंगे Exam | CLAT 2020 postponed due to Coronavirus Lockdown, New date of Exam in September 28 | Patrika News

Coronavirus Lockdown के चलते CLAT 2020 परीक्षा स्थगित, अब इस तारीख को होंगे Exam

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2020 08:40:13 pm

आगामी सात सितंबर को आयोजित होनी थी CLAT 2020 परीक्षा।
कोरोना के चलते नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ के संघ ने परीक्षा को किया स्थगित।
अब यह परीक्षा आगामी 28 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

CLAT 2020 postponed, New date of Exam in September 28

CLAT 2020 postponed, New date of Exam in September 28

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी के हालात और इस पर नियंत्रण के लिए कई स्थानों पर लागू लॉकडाउन के चलते विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं पर व्यापक असर पड़ा है। अब नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ के संघ ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट यानी CLAT 2020 परीक्षा को स्थगित कर दिया है। एक आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक CLAT 2020 परीक्षा अब 28 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इससे पहले CLAT 2020 को 7 सितंबर के लिए निर्धारित किया गया था।
मुख्यमंत्री द्वारा लॉकडाउन की घोषणा किए जाने के बाद अब आया नया आदेश

CLAT परीक्षा को स्थगित करने का फैसला गुरुवार 27 अगस्त को आयोजित कार्यकारी समिति की समीक्षा बैठक में लिया गया है। समीक्षा बैठक में कार्यकारी समिति ने मौजूदा कोरोना वायरस महामारी की स्थिति और उसके बाद बिहार और पश्चिम बंगाल में जारी लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया।
अभी-अभी मुख्यमंत्री ने की समूचे प्रदेश में टोटल लॉकडाउन की घोषणा, नहीं बताई कोई अंतिम तारीख

CLAT 2020 के संयोजक प्रो. बलराज चौहान और कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के सचिव प्रो. सुधीर कृष्णास्वामी द्वारा इसस संबंध में शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी की गई। समिति द्वारा जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, “इस बैठक में कार्यकारी समिति ने देश के विभिन्न हिस्सों में लागू लॉकडाउन की स्थिति का आकलन किया और विशेष रूप से पश्चिम बंगाल राज्य में 7 सितंबर को घोषित लॉकडाउन और बिहार राज्य में 6 सितंबर तक जारी लॉकडाउन पर विचार किया।”
बयान में कहा गया है कि 7 सितंबर 2020 के लिए स्नातक और परास्नातक दोनों उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाने वाली CLAT 2020 की परीक्षा सोमवार 28 सितंबर 2020 को दोपहर 2 से 4 बजे तक के लिए स्थगति कर दी गई है।
NEET UG and JEE Main 2020 पर जारी विरोध के बीच शिक्षा मंत्री ने बताई हकीकत

बोर्ड ने कहा कि CLAT 2020 परीक्षा के बारे में और निर्देश आधिकारिक वेबसाइट www.consortiumofnlus.ac.in पर जारी किए जाएंगे। CLAT देश में 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों द्वारा स्नातक (UG) और स्नातकोत्तर (PG) विधि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। CLAT 2020 देश भर के निर्धारित केंद्रों पर ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो