उत्तरकाशी में बादल फटने से 3 की मौत, चार लापता

राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिला प्रशासन, एसडीआरएफ तथा पुलिस को तुरंत प्रभाव से राहत एवं बचाव कार्य आरंभ करने के निर्देश दिए हैं।

नई दिल्ली। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार देर रात बादल फटने से तीन लोगों की मृत्यु हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बादल फटने की घटना उत्तरकाशी के मांडो गांव में हुई। घटना के बाद निराकोट, पनवाड़ी सहित कई अन्य स्थानों पर पानी भर गया। घटना के बाद से चार लोग लापता हैं। घटना की जानकारी मिलते ही राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : मुंबई में कई घंटों तक लगातार भारी बारिश, राजस्थान, यूपी, दिल्ली, हरियाणा में भी तेज बारिश की चेतावनी

राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि जिला प्रशासन, एसडीआरएफ तथा पुलिस मौके पर पहुंच गई हैं। तुरंत प्रभाव से डीएम को राहत एवं बचाव कार्य आरंभ करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने प्रभावितों की कुशलता की भी कामना की।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। इसके कारण भागीरथी नदी सहित सभी नदी-नालों में पानी उफान पर है। एसडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि तीन लोगों की मृत्यु हो गई तथा चार लोग लापता है, उन्हें बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : 17 यूरोपीय देशों ने दी कोविशील्ड को मान्यता, अब भारतीय कर पाएंगे बेरोकटोक यात्रा

मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने देश के उत्तरी राज्यों सहित कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग के अनुसार उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उत्तरकाशी सहित कई स्थानों पर तेज वर्षा की संभावना व्यक्त की है। इनके साथ ही राजस्थान, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र सहित कई अन्य स्थानों पर भी तेज बारिश के आसार हैं।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned