Corona Effect: दिल्ली के स्कूलों में चल रही सभी कक्षाएं अगले आदेश तक बंद, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

Corona Effect In Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करते हुए सभी क्लासों को रोक दिया गया है।

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया है तो कुछ राज्यों ने एहतियाती कदम उठाते हुए कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं। इन सबके बीच अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सभी स्कूलों में चल रही कक्षाओं को अगले आदेश तक बंद करने की घोषणा की है।

शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करते हुए सभी क्लासों को रोक दिया गया है। इसके साथ ही 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों की फिजीकल मोड़ में चल रही अकादमिक व परीक्षा संबंधी सभी प्रकार की गतिविधियां भी रद्द कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ें :- Corona Effect: महाराष्ट्र ने 9-11वीं के छात्रों को किया प्रमोट, ओडिशा ने स्कूलों में बंद की कक्षाएं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, ''कोविड के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित) में चल रही सभी क्लासेज को अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं।'' बता दें कि इससे पहले दिए गए आदेश के अनुसार, बीते 5 फरवरी से अकादमिक सत्र 2020-21 के लिए 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को परीक्षाओं, प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट वर्क व इंटर्नल असेसमेंट संबंधी कार्यों के लिए स्कूल आने की छूट दी गई थी।

हालांकि, इसके लिए अभिभावकों की मंजूरी लेना जरूरी था। इसके अलावा स्कूल में आने वाले सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने निर्देश दिया गया था।

दिल्ली में अब तक 11 हजार से अधिक की मौत

आपको बता दें कि एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी के साथ दिल्ली में बढ़ रहे हैं। गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 7,437 नए मामले सामने आए, जो कि इस साल एक दिन में रिकॉर्ड सबसे अधिक केस हैं। वहीं गुरुवार को 24 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में अब तक 11,157 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :- Delhi: नाइट कर्फ्यू में मूवमेंट के लिए ई-पास जरूरी, दिल्ली मेट्रो ने बदले प्रवेश नियम

दिल्ली में अब तक के सबसे अधिक दैनिक मामले पिछले साल 11 नवंबर को आए थे। 11 नवंबर को 8,593 मामले दर्ज किए गए थ, वहीं अगले दिन 19 नवंबर को एक दिन में सबसे अधिक 131 मरीजों की मौत हुई थी। दिल्ली में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 23,181 हो चुकी है।

Arvind Kejriwal
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned