देशभर में कोरोना बेकाबू, कोविड-19 नियंत्रण और टीकाकरण पर पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक

पीएम मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना के खिलाफ प्रभावी तरीके से अभियान जारी रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर कोताही नहीं होनी चाहिए।

नई दिल्ली। देशभर में कोराना वायरस संक्रमण बेकाबू है। एक बार फिर यह मसला केंद्र और राज्य सरकारों के लिए चिंता का विषय बन गया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की है। बैठक में पीएम मोदी वरिष्ठ नौकरशाहों और कोविड विशेषज्ञों के साथ स्थिति का जायजा लिया। बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव, नीति आयोग के सदस्य डॉ. विनोद पॉल सहित कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

पीएम मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए सभी वरिष्ठ नौकरशाहों और विशेषज्ञों को जरूरी और ऐहतियाती कदम उठाने को कहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना से पार पाने के लिए हर स्तर पर प्रभावी तरीके से अभियान को जारी रखने की जरूरत है। इसमें किसी भी स्तर पर ढील देने की जरूरत नहीं है।

24 घंटे में 513 की मौत

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 93,249 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,24,85,509 हो गई है। 513 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,64,623 हो गई है।

कोरोना के एक्टिव मरीज 6,91,597

देशभर में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 6,91,597 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,16,29,289 है। अभी तक भारत में कुल 7,59,79,651 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

pm modi coronavirus COVID-19
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned