Coronavirus: उधमपुर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर रोक, डीएम ने बताया- जनहित में लिया फैसला

  • Udhampur में कोरोना के डर से बेपटरी हुई परिवहन व्यवस्था
  • हिल स्टेशन पटनीटाॅप के होटलों को बंद रखने का दिया था आदेश
  • India में कोरोना के अभी तक सामने आए 148 मामले

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का असर अब भारत में भी बड़े पैमाने पर दिखने लगा है। हालात यहां तक पहुंच गया है कि कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए जम्मू के उधमपुर ( Udhampur ) जिला प्रशासन ने सार्वजनिक यातायात के चलने पर रोक लगा दी है। कोरोना के खतरे से लोगों को बचाने के लिए इससे पहले उधमपुर जिले के प्रसिद्ध हिल स्टेशन पटनीटॉप के सभी होटलों को सतर्कता के लिहाज से बंद कर दिया गया था।

उधमपुर के डीएम डॉ पीयूष सिंघला ( DM Piyush Singla ) की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि जिले में आम लोगों मे दूरी बनाए रखने और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है। ताकि कोरोना वायरस का असर कम से कम लोगों पर हो। डीएम के आदेश में कहा गया है कि उधमपुर में सभी तरह के सार्वजनिक यातायात जिसमें बस, मिनी बस, टेंपो, मेटाडोर और इनोवा शामिल हैं। वह सड़कों पर बुधवार से नहीं चलेंगी।

Political Crisis: बेंगलुरु पुलिस ने दिग्विजय सिंह को हिरासत में लिया, बागी विधायकों से मिलने पहुंचे थे

उधमपुर में इस आदेश को सख्ती से लागू करने के लिए जिले के एआरटीओ, एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस को हिदायतें भी दी गई हैं। इससे पहले उधमपुर जिले में 16 मार्च को धारा 144 लागू करने के साथ ही प्रसिद्ध हिल स्टेशन पटनीटॉप के सभी होटल बंद करने का आदेश दिया गया था।

दूसरी तरफ केंद्र सरकार ( Central Government ) ने बढ़ते कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज के साथ-साथ मॉल भी बंद कर दिए गए हैं। कशमीर में विदेशी पर्यटकों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोरोना वायरस के चलते लखनऊ यूनिवर्सिटी को 2 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है।

Coronavirus: वेंकैया नायडूः मास्क पहनकर न आएं राज्यसभा के सदस्य, चिदंबरम ने जताया ऐतराज

आपको बता दें कि दुनिया अब तक कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में 7,976 मौतें हो चुकी हैं। वहीं भारत में भी कोरोना का विस्तार तेजी से हो रहा है। भारत में कोरोना वायरस के 148 मामले सामने आ चुके हैं। भारत में इस वायरस की वजह से 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned