scriptओडिशा ने कई राज्यों में भेजे ऑक्सीजन के 15 टैंकर, एक दिन पहले ही की थी मदद की बात | Coronavirus Crisis: Odisha sends 15 Medical Oxygen tankers to other states | Patrika News

ओडिशा ने कई राज्यों में भेजे ऑक्सीजन के 15 टैंकर, एक दिन पहले ही की थी मदद की बात

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2021 11:36:53 pm

COVID-19 के चिंताजनक हालात पर पीएम मोदी से बात करने के 24 घंटों के भीतर ही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अन्य राज्यों की सहायता के लिए ऑक्सीजन से भरे 15 टैंकरों को रवाना किया है।

Coronavirus Crisis: Odisha sends 15 Medical Oxygen tankers to other states

Coronavirus Crisis: Odisha sends 15 Medical Oxygen tankers to other states

भुवनेश्वर। कोरोना वायरस के मौजूदा कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात करके मदद की पेशकश करने के एक दिन के भीतर ही ओडिशा ने शुक्रवार को बड़ा काम किया। ओडिशा ने 250 टन मेडिकल ऑक्सीजन से भरे 15 टैंकरों को कई राज्यों के लिए रवाना किया।
Must Read: मिल गया सबसे बड़े सवाल का जवाबः कब तक खुद को कोरोना वायरस से बचाने की पड़ेगी जरूरत

जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान ओडिशा के राउरकेला, जाजपुर और अंगुल जिलों से 250 टन ऑक्सीजन से भरे 15 टैंकरों को देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजा गया है। ओडिशा पुलिस के मुताबिक इन टैंकरों को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम, तेलंगाना के हैदराबाद, मध्य प्रदेश के इंदौर और महाराष्ट्र के पुणे, मुंबई और नागपुर के लिए रवाना किया गया है।
ओडिशा पुलिस ने बिना किसी देरी के यह टैंकर अपने गंतव्यों तक पहुंचें, इसके लिए डेडिकेटेड ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया है और इन्हें तेजी से बिना रोकटोक के जाने दिया जा रहा है। शुक्रवार को अंगुल से विशाखापत्तनम, जाजपुर से गाजियाबाद और विशाखापत्तनम के लिए भी दो-दो टैंकर भेजे जाएंगे।
https://twitter.com/Naveen_Odisha?ref_src=twsrc%5Etfw
ओडिशा पुलिस ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देशों के बाद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वाई के जेठवा (नोडल ऑफिसर) के नेतृत्व में एक स्पेशल सेल का गठन किया गया है, ताकि मेडिकल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे प्रदेशों के लिए टैंकरों को भरकर भेजा जा सके।
Must Read: WHO ने दी चेतावनीः कोरोना के दौर ये 4 खतरनाक लक्षण दिखते ही तुरंत डॉक्टर से करें संपर्क

ओडिशा की ओर से यह सराहनीय कदम उस नाजुक वक्त में उठाया गया है, जब पूरे देश में अस्पतालों में भर्ती कोरोना वायरस मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी हो गई है।
गौरतलब है कि गुरुवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया था कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने टेलीफोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और देश में कोरोना वायरस महामारी के हालात के बारे में चर्चा की। पटनायक ने इस दौरान पीएम से कहा था कि यह एक युद्ध जैसे स्थिति है और और ओडिशा कोविड से लड़ाई के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर सभी सहयोग करेगा। इसके अंतर्गत ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाना भी शामिल है ताकि इस आपातकालीन हालात में अन्य राज्यों की मदद की जा सके।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80tp8k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो