script

Mumbai : Corona संकट के बीच मिसाल बनी कपल व दोस्तों की जोड़ी, दान किया 50 बेड व ऑक्सीजन सिलेंडर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2020 10:31:22 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights- महाराष्ट्र की इस जोड़ी के कारनामों की चर्चा चारों तरफ हो रही है- कोरोना वायरस के बीच बेड की कमी से जूझ रहे लोगों के लिए यह जोड़ी वरदान साबित हुई है- दरअसल इस जोड़ी एरिक और मार्लीन ने अपनी शादी के दिन एक क्वॉरेंटाइन सेंटर को 50 बेड दान किए है।

Mumbai : Corona संकट के बीच मिसाल बना कपल व दोस्तों की जोड़ी, दान किया 50 बेड व ऑक्सीजन सिलेंडर

Mumbai : Corona संकट के बीच मिसाल बना कपल व दोस्तों की जोड़ी, दान किया 50 बेड व ऑक्सीजन सिलेंडर


नई दिल्ली. कोरोना वायरस (coronavirus outbreak) का कहर पूरी दुनिया में जारी हैं। इस महामारी का असर पूरी दुनिया में दिखाई दे रहा है। वहीं इस महामारी के दौरान एक कपल मिसाल साबित हुआ है। महाराष्ट्र की इस जोड़ी के कारनामों की चर्चा चारों तरफ हो रही है। कोरोना वायरस के बीच बेड की कमी से जूझ रहे लोगों के लिए यह जोड़ी वरदान साबित हुई है। दरअसल इस जोड़ी एरिक और मार्लीन ने अपनी शादी के दिन एक क्वॉरेंटाइन सेंटर को 50 बेड दान किए है।
हर किसी को पसंद होता है कि अपनी शादी धूमधाम से करने की व महंगी महंगी लाइटिंग की। पर इस कपल ने इन सब पर खर्च करने क बजाए कोरोना वायरस के समय जरूरतमंदों की मदद पर लगा दिया।
दो दोस्त मुफ्त दे रहे ऑक्सीजन सिलेंडर

वहीं दो दोस्त शहनवाज हुसैन और अब्बास रिज्वी भी इस संटक काल में मदद के लिए आगे आए हैं। इन दोनों दोस्तों ने पूरी मुंबई में जरूरतमंद मरीजों को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा रहे हैं। शहनवाज ने बताया कि अभी तक हम 250—300 सिलेंडर मुहैया करा चुके हैं। कोई भी शख्स जिसके पास डॉक्टर का पर्चा है वह हमसे सिलेंडर ने सकता है।
वहीं अब्बास रिज्वी ने कहा कि मेरी चचेरी बहन का ऑक्सीजन की कमी के कारण इंतकाल हो गया था। तब वह छह महीने की गर्भवती थी। उस समय हमने महसूस किया कि ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिलने लोगों को किस तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है। सिलेंडर की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए शाहनवाज ने अपनी एसयूवी कार भी बेच दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 15,968 नए मामले सामने आए हैं और 465 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 4,56,183 हो गई है, जिनमें से 1,83,022 सक्रिय मामले हैं, 2,58,685 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 14,476 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के मामले हर दिन उसी रफ्तार से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 3214 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, मुंबई और धारावी से अच्छी खबर है। पिछले 24 घंटे में मुंबई में सिर्फ 846 नए मामले और धारावी से सिर्फ पांच कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चिंता की बात यह है कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 248 लोगों की मौत हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो