Delhi में 24 घंटे के दौरान मिले 1246 नए Corona Case, 40 लोगों की मौत

  • Delhi में बीते 24 घंटों के दौरान Coronavirus के कारण 40 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई
  • Delhi में Corona से संक्रमित हुए 90 हजार से अधिक व्यक्ति अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Delhi ) ने तबाही मचा रखी है। यही वजह है कि दिल्ली में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस ( Coronavirus Death ) के कारण 40 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। दिल्ली में कोरोना से संक्रमित ( Coronavirus Infection ) हुए 90 हजार से अधिक व्यक्ति अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। हालांकि इसी बीच दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus Outbreak ) से 34 सौ से अधिक मृत्यु भी हुई है। दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) ने सोमवार को जारी कोरोना बुलेटिन ( Corona bulletin )में कहा, बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 40 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 3411 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 1246 नए कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus Positive Case ) मामले सामने आए हैं। दिल्ली में अब कुल 1 लाख, 13 हजार 740 कोरोना पॉजिटिव मामले हो चुके हैं।

यह खबर भी पढ़ें— Rajasthan Political Crisis: Sachin Pilot के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में अशोक, Rahul-Priyanka हुए सक्रिय

कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 91,312 व्यक्ति स्वस्थ

दिल्ली में अभी तक सामने आए कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 91,312 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। जबकि 19,017 एक्टिव कोरोना रोगी हैं। एक्टिव कोरोना रोगियों में से 11,170 कोरोना पॉजिटिव लोगों का उपचार उनके घरों पर ही हो रहा है। इन सभी व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इस बीच दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 658 हो गई है। ये वे इलाके हैं, जहां एक साथ कई कोरोना रोगी पाए जाते हैं। बुधवार तक इन कंटेनमेंट जोन की संख्या 458 थी।

यह खबर भी पढ़ें— Rahul Gandhi का Modi Government पर हमला- वो गहरी नींद में सो रहे हैं, देश कीमत चुका रहा है

यह खबर भी पढ़ें— 59 Chinese app Ban किए जाने से बैचेन China, India के साथ Bilateral talks में उठाया मुद्दा

691 मौतों में से केवल 7 मौतें

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट में कहा, जून में दिल्ली की कुल मृत्यु दर 3.64 प्रतिशत से घटकर 3.02 प्रतिशत हो गई है। एक दिन का औसत लगभग 2.5 तक कम हो गया है, साथ ही प्रतिदिन मौतों की संख्या औसतन 50 से कम हुई हैं। कुल 691 मौतों में से केवल 7 मौतें होम आइसोलेशन (24 जून से 30 जून के बीच) में हुईं। होम आइसोलेशन के तहत किसी भी मरीज की जुलाई में मौत नहीं हुई है।

यह खबर भी पढ़ें— Rajasthan political crisis: Sachin Pilot ने Rahul Gandhi से मुलाकात की बात नकारी, Congress की मुश्किल बढ़ी

23 हजार 500 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका कोरोना

सोमवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में आए बड़े उछाल के बाद देश में यह आंकड़ा 9 लाख के पार चला गया। वहीं, यह जानलेवा वायरस अब तक 23 हजार 500 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। हालांकि देश में कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। देश में अब तक 5 लाख 66 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

कोरोना वायरस Coronavirus Deaths
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned