scriptRahul Gandhi का Modi Government पर हमला- वो गहरी नींद में सो रहे हैं, देश कीमत चुका रहा है | Rahul Gandhi attacks Modi Government over India-China LAC deadlock | Patrika News

Rahul Gandhi का Modi Government पर हमला- वो गहरी नींद में सो रहे हैं, देश कीमत चुका रहा है

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2020 07:42:44 am

Submitted by:

Mohit sharma

India-China Border Dispute पर Rahul Gandhi ने PM Modi पर हमला बोला
Rahul Gandhi ने आरोप लगाया कि वह सोये हुए हैं, जिसकी कीमत देश को चुकानी पड़ रही है

Rahul Gandhi का Modi Government पर हमला- वो गहरी नींद में सो रहे हैं, देश कीमत चुका रहा है

Rahul Gandhi का Modi Government पर हमला- वो गहरी नींद में सो रहे हैं, देश कीमत चुका रहा है

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा विवाद ( India-China Border Dispute ) पर भाजपा नीत केंद्र सरकार ( Modi Government ) को एक बार फिर निशाने पर लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress Leader Rahul Gandhi ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पर करारा हमला बोला है। उन्होंने उन पर परोक्ष रूप से आरोप लगाया कि वह सोये हुए हैं, जिसकी कीमत देश को चुकानी पड़ रही है। राहुल ( Rahul Gandhi ) ने एक समाचार रपट को संलग्न करते हुए ट्वीट किया, “वह लगातार सो रहे हैं और भारत इसकी कीमत चुका रहा है।” समाचार रपट में दावा किया गया है कि चीनी कई महीनों से अपने कदम की तैयारी कर रहे थे।

Rajasthan political crisis: Sachin Pilot ने Rahul Gandhi से मुलाकात की बात नकारी, Congress की मुश्किल बढ़ी

uy.png

59 Chinese app Ban किए जाने से बैचेन China, India के साथ Bilateral talks में उठाया मुद्दा

पीएलए के बीच 15 जून को हिंसक झड़प हो गई थी

भारतीय सेना और चीन की पीएलए के बीच 15 जून को हिंसक झड़प हो गई थी, जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। राहुल गांधी ने यह बयान पेंगांग झील और देपसांग क्षेत्र में एलएसी के पास सेना पीछे हटाने के मुद्दे पर दोनों देशों के अधिकारियों के बीच दूसरे चरण की वार्ता की रपटों के सामने आने के बाद दिया है। सरकार ने गुरुवार को चीन के साथ दूसरे दौर की वार्ता की घोषणा की थी। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा था कि दोनों देशों के बीच टैंकों, आयुधों और अतिरिक्त सेना को अग्रिम स्थलों से पीछे हटाने को लेकर वार्ता होगी। भारत-चीन सीमा मामले को लेकर परामर्श व समन्वय के लिए कार्यकारी तंत्र बनाने के लिए जल्द ही वार्ता होगी।”

भारत के 20 जवान शहीद

आपको बता दें कि पिछले दिनों पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से वास्तविक नियंत्रण रेखा पर दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। इस बीच विपक्ष ने मोदी सरकार पर देश की जनता से सच छिपाने का आरोप लगाया था। विपक्ष का आरोप था कि चीन कई मील तक भारतीय सीमा में घुस आया है, लेकिन केंद्र सरकार न तो विपक्षी पार्टियों को विश्वास में ले रही है और न ही देश को सच बता रही है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो