कोरोना का खौफ: 24 घंटे में 44 हजार से ज्यादा केस मिले, इन शहरों में लगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में कोरोना का संक्रमण बेकाबू होता नजर आ रहा है

नई दिल्ली। देश में समय अंतराल के बाद शुरू कोरोना वायरस संक्रमण ( coronavirus in India ) का दौर संभलने का नाम नहीं ले रहा है। यही वजह है कि कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में तो कोरोना का संक्रमण कमोबेश बेकाबू होता नजर आ रहा है। यहां की सरकारें नाइट कर्फ्यू और स्कूल कॉलेज बंद करने जैसे सख्त कदम उठाने को मजबूर हैं। महाराष्ट्र में तो नौबत लॉकडाउन ( Lock Down ) तक की आ पहुंची है। इसकी पुष्टि खुद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे यह कहकर कर चुके हैं कि कोरोना की रोकथाम के लिए अगले कदम के तौर पर लॉकडाउन की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता। इस बीच रविवार को कोरोना के एक बार फिर डराने वाले आंकड़े सामने आए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 44 हजार केस दर्ज किए गए हैं।

खुलासा: कोरोना के बाद मरीज को है सबसे बड़ा खतरा, जा सकती है जान

24 घंटे में कोरोना 43846 नए मामले रिकॉर्ड

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना 43846 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं, जबकि इस दौरान 197 लोग इस भयंकर बीमारी के सामने जिंदगी की जंग हो गए हैं। हालांकि इस अवधि में 22956 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घरों को भी लौटे हैं। यह कोरोना संक्रमण के खौफ का ही नतीजा है कि मध्य प्रदेश के जबलपुर, इंदौर और भोपाल में आज यानी रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है। यहां बीते एक दिन में भोपाल में 345, इंदौर में 317 और जबलपुर में 116 नए केस मिले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में फिलहाल कोरोना के 3 लाख 9 हजार 87 मामले सक्रिय हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना केसों की कुल संख्या बढ़कर 1 करोड़ 15 लाख 99 हजार 130 हो चुकी है।

COVID-19: देश में फिर से डराने लगा कोरोना, सरकार उठा रही सख्त कदम

4 करोड़ 46 लाख 3 हजार 841 लोगों को कोरोना का टीका लगा

वहीं, देश में अब तक 1 करोड़ 11 लाख 30 हजार 288 लोग कोरोना को हराकर अपने घरों को जा चुके हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना अब तक 1 लाख 59 हजार 755 लोगों की जान ले चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत में अब तक 4 करोड़ 46 लाख 3 हजार 841 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन का दूसरा चरण जारी है। इस चरण में 60 साल से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जबकि इसके पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाया गया था।

coronavirus Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned