कोविड-19 : PM Modi वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में लगवाएंगे टीका

  • आम लोगों के साथ कोरोना का टीका लगवाएंगे पीएम मोदी।
  • पहले चरण में हेल्थ वर्कर को लगाया जा रहा है टीका।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी नियंत्रण को लेकर भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जारी है। अभियान को लेकर तरह-तरह की बातों के बीच कांग्रेस ने पूछा था कि पीएम मोदी व उनके मंत्री खुद टीका क्यों नहीं लगवाते हैं। इस बीच खबर ये भी आई कि छह राज्यों में हेल्थ वर्कर्स टीका नहीं लगवा रहे हैं। टीकाकरण अभियान को लेकर जारी इन बहसों के बीच टीकाकरण योजना को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

ताजा जानकारी यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे चरण में खुद कोरोना का टीका लगवाएंगे। इस बारे में बताया गया है कि पीएम मोदी फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगने के बाद टीका लगवाएंगे । चूंकि पहले चरण में फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगा है, इसलिए उन्होंने खुद टीका नहीं लगवाया है।

भारत में टीकारण दुनिया का सबसे प्रभावी अभियान

बता दें कि कोविड-19 टीकाकरण में भारत की शुरुआत दुनिया में सबसे प्रभावी शुरुआतों में से एक है। किसी भी अन्य देश की तुलना में भारत मे वैक्सीन पहले दिन अधिक लोगों तक पहुंची है। यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक 16 जनवरी को लॉन्च के बाद से बुधवार को शाम 6 बजे तक आयोजित 14,119 सत्रों में 786,842 लोगों को टीका लगाया गया था। लेकिन यह अभी भी तय किए गए लोगों का 55 फीसदी ही है।

pm modi
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned