बिहार में कन्हैया के काफिले पर फिर पथराव, कन्हैया पूरी तरह से सुरक्षित

  • कन्हैया कुमार के काफिलों पर 8वीं बार हमला
  • नागरिकता कानून के खिलाफ कन्हैया निकाल रहे हैं यात्रा
  • बिहार के प्रमुख ब्लॉकों में पहुंचकर कर रहे प्रदर्शन

नई दिल्ली । जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार (Jnusu Former President and Cpi Leader Kanhaiya Kumar ) के काफिले पर बिहार में 8वीं बार पथराव किया गया है। इस पथराव में हालांकि कन्हैया कुमार सुरक्षित हैं, लेकिन उनके काफिले के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि कन्हैया बक्सर में सभा कर आरा जा रहे थे, तभी काफिले पर बीबीगंज बाजार के पास असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया।

कन्हैया की गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त

इस हमले में कन्हैया की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। किसी तरह पुलिस ने कन्हैया को दूसरी गाड़ी पर बैठाकर आरा की ओर निकाला। इससे पहले कन्हैया कुमार पर गया में भी पथराव किया गया।

ये भी पढ़ें: शपथ समारोह: भाजपा नेता के बयान पर मनीष सिसोदिया का पलटवार, बीजेपी शिक्षकों का सम्मान नहीं करना चाहती

आरोप है कि शुक्रवार को जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले ने कुछ बाइक सवारों को कुचल दिया था। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर पथराव कर दिया। घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची और काफिले को आगे बढ़ाया।

'जन-गण-मन यात्रा' पर हैं कन्हैया कुमार

गौरतलब है कि एनआरसी और सीएए के खिलाफ कन्हैया अपनी 'जन-गण-मन यात्रा' पर हैं। एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान वह बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे और करीब 50 सभाएं करेंगे। कन्हैया ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की है। उनकी यह यात्रा 29 फरवरी को समाप्त होने वाली है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय जवानों ने दिया करारा जवाब

कन्हैया के साथ चल रहे लोगों का कहना है कि इस यात्रा के क्रम में कन्हैया के काफिले पर आठवीं बार पथराव किया गया है। इससे पहले कन्हैया के काफिले पर जमुई, सुपौल, कटिहार सहित कई इलाकों में हमला किया गया था।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned