पाकिस्तान में ही छिपा है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम: विदेश मंत्रालय

पाकिस्तान में ही छिपा है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम: विदेश मंत्रालय

  • आतंक को लेकर भारत ने फिर Pakistan को फटकारा
  • Terrorism के खिलाफ हमेशा दिखावा करता पाकिस्तान
  • पाकिस्तान में ही है मोस्ट वॉन्डेंट Dawood Ibrahim और हाफिज सईद

नई दिल्ली। भारत के पाकिस्तान को एकबार फिर आतंक के प्रति उसके दोहरे रवैये को लेकर फटकार लगाई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान सिर्फ दुनिया को दिखाने के लिए एक्शन लेता है। आज भी दाऊद इब्राहिम ( Dawood Ibrahim ) और हाफिज सईद ( Hafiz Saeed ) पाकिस्तान में रह रहे हैं।

किसी से नहीं छिपी दाऊद की जानकारी: भारत

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पूरी दुनिया को पता है कि दाऊद इब्राहिम कहां है। ये किसी से छिपा नहीं है। दाऊद के पाकिस्तान के होने के जानकारी हमने कई बार साझा की है। इसके बाद भी हर बार पाकिस्तान ने इससे साफ इनकार करता रहा है। हम कई बार उनसे ऐसे लोगों को भारत को सौंपने की मांग कर चुके हैं।

अमरनाथ यात्रियों के लिए ढाल बने ITBP के जवान, पहाड़ से गिर रहे थे जानलेवा पत्थर

आतंक के खिलाफ पाक का दिखावा : भारत

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद पर पाक में हुई कार्रवाई को लेकर भी भारत ने प्रतिक्रिया दी है। रवीश कुमार ने कहा ने कहा कि पाकिस्तान ने केवल दिखावे के लिए अपनी जमीन पर पल रहे आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात करता है। लेकिन हम उसके आधे अधूरे ऐक्शन से झांसे में नहीं आने वाले।

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में गांधी परिवार नहीं होगा शामिल, सोनिया के साथ राहुल गांधी जाएंगे अमरीका

पाक ने किया हाफिज पर एक्शन का दिखावा

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान सरकार ने दावा किया था कि जमाद-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ आंतकी फंडिंग को लेकर केस दर्ज हुआ था। यह कार्रवाई पंजाब आतंकवाद निरोधक विभाग ने हाफिज के प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ की है।

पाक सरकार के मुताबित पांच प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ लाहौर, गुजरांवाला और मुल्तान में दावातुल इरशाद ट्रस्ट, मोएज बिन जवाल ट्रस्ट, अल अनफाल ट्रस्ट, अल मदीना फाउंडेशन ट्रस्ट और अलहमाद ट्रस्ट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इन मामलों में जिन्हें नामजद किया गया है, उनमें हाफिज सईद, अब्दुल रहमान मक्की, अमीर हमजा और मुहम्मद याहया अजीज शामिल हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned