scriptऑक्सीजन की कमी से मरने वालों के परिवारों कों दिल्ली सरकार देगी 5 लाख रुपये | Delhi government to help Rs 5 lakh to families of those who died due to lack of oxygen | Patrika News
विविध भारत

ऑक्सीजन की कमी से मरने वालों के परिवारों कों दिल्ली सरकार देगी 5 लाख रुपये

दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि ऑक्सीजन की कमी से मरने वालों के परिवारों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

Jun 04, 2021 / 08:49 pm

Anil Kumar

arvind_kejriwal.jpg

Delhi government to help Rs 5 lakh to families of those who died due to lack of oxygen

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से दुनियाभर में लाखों लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करोड़ों लोग संक्रमित हो चुके हैं। हर दिन हजारों की संख्या में लोगों की जान जा रही है, तो लाखों लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं।

भारत की बात करें तो दूसरी लहर में तबाही मची थी। ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई लोगों की मौत हुई थी। राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से लोगों की मौत हुई थी। ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने ऑक्सजीन की कमी से मरने वालों के परिवारों को मरहम लगाने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें
-

कोरोना वायरस की तीसरी लहर का खतरा बढ़ा, CM केेजरीवाल नेे केंद्र को सुझाया बचाव का यह उपाय

दरअसल, दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि ऑक्सीजन की कमी से मरने वालों के परिवारों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने वरिष्ठ डॉक्टरों की एक समिति का गठन किया है, जिसे कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की अनुपलब्धता के कारण अपनी जान गंवाने वाले कोविड -19 रोगियों की संख्या का पता लगाने का काम सौंपा गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81quze

राज्यपाल को भेजी गई है सूची

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को मीडिया से कहा कि चार सदस्यीय समिति ऑक्सीजन की कमी से मरने वालों की कुल संख्या का पता लगाएगी और फिर सरकार मामले में आगे की कार्रवाई का फैसला करेगी।
दिल्ली के कोविड प्रबंधन के नोडल मंत्री सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली सरकार ने चार सदस्यीय पैनल का गठन किया है और सूची उपराज्यपाल के कार्यालय को मंजूरी के लिए भेजी गई है। मंजूरी मिलने के बाद समिति काम करना शुरू कर देगी।”

यह भी पढ़ें
-

केंद्र और दिल्ली सरकार को HC की फटकार, पूछा- वैक्सीन नहीं है तो फिर इतने सेंटर क्यों खोले


“महामारी की दूसरी लहर के दौरान, ऐसी खबरें आई हैं कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई कोविड संक्रमित रोगियों की जान चली गई है। दिल्ली सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी के कारण जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवारों को पांच लाख रुपये देने का फैसला किया है।”

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81qz1b

Hindi News/ Miscellenous India / ऑक्सीजन की कमी से मरने वालों के परिवारों कों दिल्ली सरकार देगी 5 लाख रुपये

ट्रेंडिंग वीडियो