scriptKejriwal Govt ने वापस लिया आदेश, अब इन मरीजों को भी होगी होम क्वारंटाइन की अनुमति | Delhi Govt Withdrawn order now 60 yearl old Corona Patients permitted for Home quarantine | Patrika News

Kejriwal Govt ने वापस लिया आदेश, अब इन मरीजों को भी होगी होम क्वारंटाइन की अनुमति

Published: Sep 28, 2020 12:56:46 pm

दिल्ली में कोरोना संकटे के बीच Kejriwal Govt ने वापस लिया अपना ही आदेश
अब 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले भी हो सकेंगे होम क्वारंटीन
दिल्ली में अब तक होम क्वारंटीन में 101000 कोरोना संक्रमित हो चुके ठीक

Kejriwal Government

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना को लेकर अपना एक आदेश लिया वापस

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का असर लगातार बढ़ रहा है। अब तक देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 60 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं इस घातक वायरस के चलते 95 हजार से ज्यादा लोग देश में अपनी जान गंवा चुके हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,292 नए केस मिले हैं। यही वजह है कि लगातार बढ़ रहे कोरोना खतरे के बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ( Kejriwal Govt ) ने कड़े कदम उठा रही है।
इस बीच खबर आई है कि कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच केजरीवाल सरकार ने अपने ही आदेश को वापस ले लिया है। दिल्ली सरकार ने कोरोना के क्वारंटाइन से जुड़े एक आदेश को वापस ले लिया है। आईए जानते हैं क्या है वो आदेश और क्या पड़ेगा फर्क।
महिलाओं के अंडर गारमेंट को लेकर खुलासा करने वाले यूट्यूबर की पिटाई महिलाओं को पड़ी महंगी, जानें क्या हुआ

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अपने उस आदेश को वापस ले लिया है, जिसमें 60 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों को होम क्वारंटीन की इजाजत नहीं थी। यानी दिल्ली में अब 60 से ज्यादा उम्र वाले करोनो मरीज घर में भी क्वारंटाइन रह सकते हैं।
लागू होंगे सामान्य नियम
राजधानी दिल्ली में अब 60 से अधिक उम्र वाले कोरोना रोगियों पर भी सामान्य नियम ही लागू होंगे। इसके तहत हल्के कोरोना लक्षण वाले मरीजों को घर में क्वारंटाइन किया जा सकता है।
इस दौरान जिला अधिकारी की ओर से गठित सर्विलांस टीमें घर आकर कोरोना मरीजों की जांच करेगी। हालांकि उनकी हालत ज्यादा खराब होने पर उन्हें कोविड-19 सेंटर में एडमिट किया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली में क्वारंटाइन के नियम जून में बदले गए थे।
अब तक होम क्वारंटीन में हुई 40 मौत
दिल्ली कोरोना वायरस के खतरे के बीच अब तक होम क्वारंटीन में सिर्फ 40 लोगों की मौत हुई है। ये आंकड़ा 17 सितंबर तक का है। वहीं सरकार के मुताबिक होम क्वारंटीन में अब तक 101000 से ज्यादा कोरोना रोगी ठीक हो चुके हैं।
कोरोना संकट के बीच हो रही नाक से वैक्सीन देने की तैयारी, जानें इससे क्या होगा फायदा

आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार ने बीते सप्ताह ही सभी जिला आयुक्तों को अनिवार्य रूप से किसी भी कोविड-19 मरीजों को होम क्वारंटाइन में शिफ्ट करने का निर्देश दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो