दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस: 'जनसंपर्क वाहन' लाएगा लोगों में जागरुकता

दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर, विभाग ने विभिन्न मुद्दों पर आम जनता को शिक्षित और संवेदनशील बनाने के लिए एक सामुदायिक पुलिस पहल के रूप में 'जन संपर्क वाहन' की शुरूआत की है।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर, विभाग ने विभिन्न मुद्दों पर आम जनता को शिक्षित और संवेदनशील बनाने के लिए एक सामुदायिक पुलिस पहल के रूप में 'जन संपर्क वाहन' की शुरूआत की है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "एक मिनी ट्रक लोगों में जागरूकता लाने के लिए मुख्य ट्रैफिक मार्ग, बाजार, स्कूल, प्रमुख पार्क, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशनों के बाहर, अनधिकृत और फिर से बसाई गई कॉलोनियों का दौरा करेगा।" वाहन इन स्थानों पर 30-40 मिनट तक रुकेगा।

'जन संपर्क वाहन' का उद्देश्य कौशल प्रशिक्षण, अनपढ़ बच्चों में जागरूकता लाने के लिए प्रेरक कार्यक्रम, कोविड-19 टीकाकरण प्रबंधन पर कार्यक्रम, अपराधियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम, ऑटो चोरी के उपकरणों का प्रदर्शन, चोरी के बारे में जागरूकता कार्यक्रम करना है। इसके अलावा ये वाहन चोरी, सीसीटीवी और उनके लाभ, वरिष्ठ नागरिकों के लिए चल रही योजनाएं, अच्छे और बुरे टच और साइबर धोखाधड़ी के बारे में जागरूकता लाने का भी काम करेगा।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned