scriptBSF व BGB में डीजी-स्तरीय वार्ता, बांग्लादेश का दावा, भारत में नहीं हो रही कोई अवैध घुसपैठ | DG-level talks in BSF and BGB, Bangladesh claims, no illegal intrusion | Patrika News

BSF व BGB में डीजी-स्तरीय वार्ता, बांग्लादेश का दावा, भारत में नहीं हो रही कोई अवैध घुसपैठ

Published: Dec 27, 2020 12:54:04 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights.
– बांग्लादेशी वैध दस्तावेज के साथ सिर्फ इलाज करवाने भारत आते हैं
– बीजीबी के डीजी मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम ने बीएसएफ के डीजी राकेश अस्थाना के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह दावा किया
– असम में एनआरसी सूची के बाद लोगों के भारत से बांग्लादेश जाने की रिपोर्ट को भी खारिज कर दिया
 

bsf_bgb.jpg
नई दिल्ली/गुवाहटी.

बांग्लादेश से भारत में कोई अवैध घुसपैठ नहीं हो रही, बांग्लादेशी वैध दस्तावेज के साथ सिर्फ इलाज करवाने भारत आते हैं। बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के डीजी मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के डीजी राकेश अस्थाना के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह दावा किया।
उन्होंने असम में एनआरसी सूची के बाद लोगों के भारत से बांग्लादेश जाने की रिपोर्ट को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि कथित आपराधिक गतिविधियों में ३ सालों में 86 बांग्लादेशी नागरिक भारत में मारे गए हैं।
डीजी अस्थाना ने बताया कि बीएसएफ ने इस साल बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ करते 3,204 को गिर तार किया, 60 की राष्ट्रीयता साबित होने पर पर बीजीबी को सौंप दिया गया। 22 दिसंबर को शुरू हुई डीजी-स्तरीय 5 दिवसीय वार्ता में दोनों पक्षों ने समन्वित रात्रि गश्त बढ़ाने का निर्णय लिया है।
आतंकी गिरफ्तार, ग्रेनेड बरामद

पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को एक आतंकी को गिरफ्तार कर उसके पास से हैंड ग्रेनेड बरामद किया। खुफिया जानकारी पर सुरक्षाबलों ने सैयदाबाद गांव में तलाशी अभियान के दौरान आमिर अशरफ खान को गिरफ्तार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो