scriptEarthquake: मणिपुर के उखरुल में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.3 मापी गई | Earthquake Hit in Ukhrul at Manipur Magnitute of 4.3 richter Scale | Patrika News

Earthquake: मणिपुर के उखरुल में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.3 मापी गई

Published: Oct 07, 2020 07:14:20 am

बुधवार सुबह एक बार फिर Earthquake के झटकों से हिली धरती
मणिपुर के उखरुल जिले में सुबह 3 बजकर 32 मिनट पर महसूस किए गए भूकंप के झटके
भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई

Earthquake

मणिपुर के उखरुल में महसूस किए गए भूकंप के झटके

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संकट के बीच लगातार भूकंप ( Earthquake ) के झटकों से धरती थर्रा रही है। रोजाना देश के किसी ना किसी हिस्से में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के उखरुल जिले में भूकंप के झटके महसूस किए हैं। खास बात यह है कि जब लोग गहरी नींद में थे उस दौरान ये भूकंप के झटके महसूस किए गए। मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके बुधवार सुबह 3 बजकर 32 मिनट पर आए।
कई लोगों की नींद खुल गई और लोग घरों से बाहर निकलकर खुले मैदान या सड़कों पर गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है।

बिहार विधासभा चुनाव के बीच राजद नेतृत्व वाले महागठबंधन को लगा बड़ा झटका, जानें किस सहयोगी ने खींचा अपना हाथ
https://twitter.com/ANI/status/1313616412263411712?ref_src=twsrc%5Etfw
देशभर में 15 अक्टूबर से खुल रहे हैं सिनेमा घर, जाने से पहले सरकार के ये नियम जरूर जान लें

नेशनल सेन्टर फॉर सेस्मोलोजी (एनसीएस) के मुताबिक बुधवार की सुबह करीब साढ़े तीन बजे मणिपुर के उखरुल जिले में भूकंप के झटकों से एक बार फिर धरती थर्राई है। एनसीएस के मुताबिक इन झटकों से अब तक जानमाल के हानि की कोई खबर नहीं है।
आपको बता दें कि एक महीने में दूसरी बार मणिपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले 1 सितंबर को भी भूकंप के झटकों से धरती कांपी थी। इस दौरान भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई थी। ये भूकंप भी उखरुल से 55 किलो मीटर पूर्व की ओर ही था।
इससे पहले मंगलवार की सुबह देश के लेह-लद्दाख क्षेत्र भूकंप के झटकों ने लोगों की नींद उड़ा दी। यहां पर सुबह 5.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। सुबह पांच बजकर 13 मिनट पर कुछ सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए।
यही नहीं राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप का एक और झटका रात 11 बजकर 43 मिनट पर महसूस किया गया था। आरईएससी के मुताबिक इन दोनों भूकंपों का केन्द्र जमीन में 10 किलोमीटर गहराई में था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो