scriptEarthquake In Assam: भूकंप के तेज झटकों से हिला असम, रिक्टर पैमाने पर 6.4 रही तीव्रता | Earthquake with Magnitude of 6.4 on the Richter Scale hit Sonitpur in Assam | Patrika News

Earthquake In Assam: भूकंप के तेज झटकों से हिला असम, रिक्टर पैमाने पर 6.4 रही तीव्रता

locationनई दिल्लीPublished: Apr 28, 2021 08:42:30 am

देश के पूर्वोत्तर राज्य असम में सुबह-सुबह महसूस किए गए तेज Earthquake के झटके

Earthquake tremors in Assam

Earthquake tremors in Assam ( File Photo)

नई दिल्ली। देश के पूर्वोत्तर राज्य असम ( Assam ) से सुबह-सुबह बड़ी खबर सामने आई है। यहां भूकंप ( Earthquake ) के तेज झटके महसूस किए गए हैं। सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर आए इस भूंकी की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.4 बताई जा रही है।
भूकंप का केंद्र बिंदु असम का सोनितपुर बताया जा रहा है। खास बात यह है कि भूकंप के झटके कई मिनट तक महसूस किए गए है।

यह भी पढ़ेँः कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आई राहत की बड़ी खबर, देश के इस इलाके में इस खास वजह से थमी संक्रमितों की रफ्तार
https://twitter.com/ANI/status/1387234929247850499?ref_src=twsrc%5Etfw
असम में सुबह-सुबह उस वक्त लोग दहशत में आ गए जब उन्हें भूकंप के तेज झटकों का एहसास हुआ। 7 बजकर 51 मिनट पर आए भूकंप के तेज झटकों के चलते लोग घरों से बाहर निकल आए। भूकंप का प्रभाव असम समेत उत्तर बंगाल में भी महसूस किया गया है।
कई इलाकों में बिजली गुल
भूकंप के झटकों के साथ ही गुवाहटी के कई इलाकों में बिजली गुल है। बताया जा रहा है कि भूकंप के लगातार दो झटके महसूस किए गए हैं।

पहला झटका 7 बजकर 51 मिनट पर महसूस किया गया। जबकि इसके थोड़ी देर बाद दूसरा झटका महसूस किया गया। बताया जा रहा है कि असम के कई घरों में दरारें भी आ गई हैं।
यह भी पढ़ेंः कोरोना रोगियों की मदद के लिए इस नेता ने खर्च कर डाली जिंदगी भर की कमाई, इस तरह बचा रहे लोगों की जान

6 अप्रैल को भी महसूस किए गए थे झटके

आपको बता दें कि इससे पहले 6 अप्रैल को भी असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस दौरान बिहार, बंगाल और सिक्किम में भी भूकंप के झटके महूसस किए गए थे। नेशनल सेंटर फार सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गई थी।
इसके केंद्र की गहराई 10 किलोमीटर थी। पड़ोसी देशों नेपाल, भूटान और बांग्लादेश के कुछ शहरों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके 8 बजकर 49 मिनट पर महसूस किए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो