scriptEC ने किया 5 राज्यों में चुनाव का ऐलान, WB में आठ चरणों में मतदान | EC will hold a press conference at 4:30 pm, elections possible in 5 states | Patrika News

EC ने किया 5 राज्यों में चुनाव का ऐलान, WB में आठ चरणों में मतदान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2021 06:04:15 pm

Submitted by:

Dhirendra

चुनाव आयोग ने चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में मतदान की घोषणा की।
बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी में चुनाव होंगे।

election commission

election commission

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों का ऐलान किया। इन राज्यों में पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी का नाम शामिल है। इन राज्यों में आगामी दो महीने में चुनाव होने है। विभिन्न चरणों में आयोजित होने वाले मतदान के नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।
पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से शुरू होने वाला मतदान 8 चरणों में होगा। दूसरे चरण में 1 अप्रैल, तीसरे चरण में 6 अप्रैल, चौथे चरण में 10 अप्रैल, पांचवें चरण में 17 अप्रैल, छठे चरण में 22 अप्रैल, सातवें चरण में 26 अप्रैल और आठवें चरण में 29 अप्रैल को मतदान आयोजित किया जाएगा। वहीं, मतगणना 2 मई को होगी।
https://twitter.com/ANI/status/1365260641116692483?ref_src=twsrc%5Etfw
केंद्रीय चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को इन पांच राज्यों में चुनावों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से मतदान शुरू होगा और यहां पर 8 चरणों में वोटिंग होगी। वहीं, असम में 27 मार्च से शुरू होने वाली वोटिंग 3 चरणों में आयोजित होगी। जबकि केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में 6 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान आयोजित किया जाएगा।
सभी प्रदेशों में मतगणना 2 मई को की जाएगी और उसी दिन नतीजों की भी घोषणा होगी।

सियासी तनाव चरम पर

बता दें कि इन चुनावी राज्यों में सियासी सरगर्मियां काफी पहले से शुरू हो गई हैं। सिर्फ चुनाव की तारीखें आने का इंतजार किया जा रहा था। खासकर पश्चिम बंगाल में तो विधानसभा चुनाव को लेकर तनाव चरम पर है। पश्चिम बंगाल में आये दिन हिंसक घटनाएं होती रहती हैं। बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है। वहीं तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी में भी चुनावी गतिविधियां जोर पकड़ने लगी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो