शिप्रा नदी में धमाके के बाद 10 फीट उछला पानी, लोगों में दहशत का माहौल

Highlights

  • इस धमाके की वजह भूगर्भीय हलचल को बताया गया है।
  • कर्मियों ने अपनी आंखों से नदी में धमाके को देखा है।

नई दिल्ली। शिप्रा नदी में धमाके के बाद आग की लपटें देखी गई हैं। इसके बाद इलाके में दहशत का माहौल है। नदी में धमाके कई दिनों से हो रहे हैं। इस धमाके की वजह भूगर्भीय हलचल को बताया गया है। वहीं, उज्जैन कलेक्टर ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ धमाके वाली स्थल के पास दो कर्मियों की तैनाती भी की गई है। कर्मियों ने अपनी आंखों से नदी में धमाके को देखा है।

इस घटना के बाद इलाके में लोगों को जाने से रोक दिया गया है। दरअसल, शिप्रा के त्रिवेणी स्टॉपडेम के पास मौजूद नए घाट के सामने नदी में धमाके हो गए हैं। धमाके के बाद नदी से आग और धुआं निकल रहा है।

वहीं धमाकों से ग्रामीणों में दहशत है। नदी में भूगर्भीय हलचल और हो रहे विस्फोट को उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने चिंताजनक बताया है।

उन्होंने कहा कि मैंने जियोलॉजिकल डिपार्टमेंट और भूगर्भ वैज्ञानिकों से इस संबंध में चर्चा की है। जांच के लिए शीघ्र ही टीम पहुंचेगी। इसके साथ ही यहां से पानी के सैंपल भी लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि नदी में पहली बार स्थानीय लोगों ने 26 फरवरी को धमाके की आवाज सुनी थी। अब लगातार हो रहे धमाकों ने ग्रामीणों को डरा दिया है।

10 फीट उछला पानी

दरअसल, पीएचई विभाग के दो कर्मी यहां तैनात हैं। शनिवार दोपहर धमाका हुआ था। यहां पर मौजूद कर्मियों ने बताया कि धमाके बाद पानी 10 फीट ऊपर उछला था। वहीं कुछ देर तक स्टॉपडेम के पास ऐसा ही नजारा देखा गया था। इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि यहां क्यों धमाके हो रहे हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned