फेसबुक का अलर्ट, भविष्य में फिर लीक हो सकता है आपका डेटा

फेसबुक ने अपने यूजर्स को अलर्ट जारी करते हुए कहा कि भविष्य में फिर से उनका डेटा लीक हो सकता है।

नई दिल्ली। फेसबुक यूजर्स के लिए फिर से एक बुरी खबर है। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए अलर्ट जारी किया। इस चेतावनी को जारी करते हुए फेसबुक ने कहा कि भविष्य में डेटा लीक जैसे और भी मामले सामने आ सकते हैं।

फेसबुक की चेतावनी

फेसबुक ने कहा कि डेटा लीक के मामले कंपनी की साख और छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। बता दें कि यह बाते फेसबुक ने अमरीकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमिशन को दी गई रिपोर्ट में कहीं है। लेकिन बता दें कि इस रिपोर्ट में क्रैंबिज एनालिटिका का नाम नहीं लिया गया है।

केरल: मां और बेटी के नाम पर कलंक बनी महिला, 1 साल तक देती रही धीमा जहर

डेटा लीक घटनाओं में मीडिया का ज्यादा हाथ

फेसबुक की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा कि उपभोगताओं की सेफ्टी और कंटेंट रिव्यू के लिए बड़ी रकम खर्च की जा रही है। इसके तहत डेटा के गलत इस्तेमाल पर रोक लगाने में सहुलियत होगी। फेसबुक ने आगे कहा कि डेटा लीक की गतिविधियां और घटनाएं मीडिया और थर्ड पार्टी की ओर से ज्यादा सामने आई हैं।

पॉलिसी का नहीं हो रहा पालन

कंपनी ने इसी संबंध में निवेशकों को आगाह किया है कि इस तरह के और भी मामले सामने आ सकते हैं। फेसबुक ने कहा कि हमारी जो पॉलिसी है उसका पालन नहीं हो रहा बल्कि पॉलिसी के खिलाफ डेटा का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है। इनमें सबसे ज्यादा चुनावी कैंपेन, अनचाहे विज्ञापन और गलत सूचनाएं फैलाने के लिए फेसबुक डेटा का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है।

दिल्ली में ट्रिपल मर्डर से सनसनीः भाई-भाई ने ली एक-दूसरे की जान, भाभी की भी मौत

यूजर्स का कम हो रहा है भरोसा

फेसबुक ने कहा कि आगर ऐसा हुआ तो हमारे यूजर्स काम हो सकते हैं , क्योंकि यूजर्स का हम पर से भरोसा कम हो सकता है। वहीं हमारी जो एक ब्रैंड इमेज है उसमें भी गिरावट आ सकती है। इन सबसे हमारे बिजनस पर भी काफी असर पड़ सकता है।

कंपनी को आर्थिक नुकसान

कंपनी ने आगे कहा कि डेटा का गलत इस्तेमाल जैसे मामलों से हमारी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। इन मुश्किलें कानूनी समस्या सबसे बड़ी है। कंपनी को पेनाल्टी की वजह से आर्थिक नुकसान होने और समय खर्च होने की भी आशंका है।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned