Indian Railways: कोरोना के कारण 30 सितंबर तक सभी ट्रेनें कैंसिल? रेलवे ने दिया स्पष्टीकरण

-Patrika Fact Finder: कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) ने 12 अगस्त तक ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाई थी।
-इसी बीच खबरें सामने आई कि रेलवे ने 30 सितंबर तक ट्रेनों के संचालन ( Special Trains ) पर रोक लगा दी है।
-रेल मंत्रालय ( Ministry of Railways ) ने स्पष्ट किया है कि 30 सितंबर तक ट्रेनों पर रोक के लिए कोई भी सर्कुलर जारी नहीं किया गया है।
-मंत्रालय ने कहा कि स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन पहले की तरह ही जारी रहेगा।

By: Naveen

Published: 11 Aug 2020, 10:13 AM IST

नई दिल्ली।
Patrika Fact Finder: कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) ने 12 अगस्त तक ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाई थी। इसी बीच खबरें सामने आई कि रेलवे ने 30 सितंबर तक ट्रेनों के संचालन ( Special Trains ) पर रोक लगा दी है। लेकिन, रेल मंत्रालय ( Ministry of Railways ) ने स्पष्ट किया है कि 30 सितंबर तक ट्रेनों पर रोक के लिए कोई भी सर्कुलर जारी नहीं किया गया है।

मंत्रालय ने कहा कि स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन पहले की तरह ही जारी रहेगा। बता दें कि सोशल मीडिया ( Social Media ) पर रेलवे का नोटिस वायरल हो रहा है। जिसमें कहा गया है कि कोरोना के कारण सभी मेल/एक्सप्रेस, पैसेंजर और उप-नगरीय ट्रेन सेवाएं 30 सितंबर तक स्थगित रहेंगी। ऐसे में रेलवे ने ट्विटर पर इसको लेकर स्पष्टीकरण दिया है।

Indian Railways: अब महीने में बुक कर सकेंगे 12 Online Train Ticket, बस करना होगा ये काम

रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी
रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, 'मीडिया के कुछ हिस्सों में खबर आई है कि रेलवे ने 30 सितंबर तक सभी सभी रेगुलर ट्रेनों को रद्द कर दिया है। यह रिपोर्ट गलत है। यह सही नहीं है। रेल मंत्रालय द्वारा कोई नया सर्कुलर जारी नहीं किया गया है। स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चलती रहेंगी।'

12 अगस्त तक रोक
बता दें कि इससे पहले 25 जून को कोरोना महामारी को देखते हुए रेलवे ने सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस और यात्री ट्रेन सेवाओं के साथ उपनगरीय ट्रेनों को 12 अगस्त तक के लिए रद्द किया था। हालांकि, स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस समेत 200 अन्य प्रमुख ट्रेनों को संचालन हो रहा है।

गलत खबर
बता दें कि जो नोटिस वायरल हो रहा है, उसमें पूर्व रेलवे के चीफ पैसेंजर ट्रांसपोर्टेंशन मैनेजर (CPTM) के नाम से बताया गया कि 30 सितंबर तक रेगुलर ट्रेन रद्द रहेंगी। इसमें सभी रेलगाड़ियां अगले 30 सितंबर तक के लिए बंद रहेंगी, जिनमें मेल और एक्सप्रेस, पैसेंजर गाड़ी व EMU DMU शामिल हैं।

Indian Railway: यात्रियों के लिए खुशखबरी, गणेश चतुर्थी पर Mumbai से चलेगी स्पेशल ट्रेन

coronavirus Fact Check
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned