script दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, घने बादलों से दिन में छा गया अंधेरा | Heavy rain in many areas of Delhi-NCR | Patrika News

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, घने बादलों से दिन में छा गया अंधेरा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2021 02:14:31 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में आज तेज बारिश हो रही है। आसमान में छाए घने बादलों की वजह से दिल्ली और नोएडा में दोपहर में अंधेरा छा गया।

 Delhi-NCR
Delhi-NCR

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मानसून के दस्तक देने के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गया है। मानसून आने के बाद दिल्ली एनसीआर के मौसम ने बुधवार को करवरट ली है। दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में आज तेज बारिश हो रही है। आसमान में छाए घने बादलों की वजह से दिल्ली और नोएडा में दोपहर में अंधेरा छा गया। लोगों को सड़कों पर लाइट जलाकर वाहन चलाने पड़े। फिलहाल दिल्ली के अलावा गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बारिश हो रही है।

मौसम विभाग की चेतावनी
मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो घंटों के अंदर बादलों की गरज के साथ दिल्ली-एनसीआर (लोनी-देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला), गोहाना, गन्नौर, सोनीपत (हरियाणा), बड़ौत, बागपत, खेखड़ा, हस्तिनापुर, खतौली में हल्की से लेकर तेज बारिश तक होगी। राजधानी के आसपास के क्षेत्र में हवाओं व गरज-चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर हुई BJP के दिग्गजों की मीटिंग, जानिए क्यों साथ आए इतने नेता

जलभराव से दुकानदारों और राहगिरों को परेशानी

हल्की बारिश ने पानी निकासी व्यवस्था की पोल खोल दी। कामी रोड, सारंग रोड, शनि मंदिर के पास, ओल्ड डीसी रोड, ककरोई रोड सहित आसपास के नीचे कई क्षेत्र में जलभराव की स्थित उत्पन्न हो गई है। हालांकि कुछ देर बाद पानी निकल गया, लेकिन इस दौरान दुकानदारों और राहगिरों को काफी परेशानी का सामना जरूर करना पड़ा।

दो सप्ताह की देरी पहुंचा मानसून
भारतीय मौसम विभाग ने मंगववार को राजधानी दिल्ली में मानसून की आधिकारिक ऐलान किया था। पिछले 19 सालों में मानसून इस बार दो सप्ताह से अधिक देरी से दिल्ली पहुंचा है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 2-3 दिनों के लिए दिल्ली-एनसीआर के अलग अलग हिस्सों में बारिश होगी।

यह भी पढ़ेंः कैप्टन से कलह के बीच नवजोत सिद्धू ने चला बड़ा दांव, बढ़ सकती है कांग्रेस की मुश्किल

दिल्ली में जुलाई सबसे कम बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, बीते 62 सालों में दिल्ली में मानसून की पहली बारिश कम से कम 33 बार जुलाई के महीने में हुई है। बाकी के समय मानसून जून में ही आ गया था। इस बार मानसून दिल्ली में सबसे अंत में पहुंचा है।

ट्रेंडिंग वीडियो