Independence day: 15 अगस्त की पूर्वाभ्यास परेड में Female constable Corona positive, प्रशासन ने उठाया यह कदम

  • देश में जहां स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां ( Preparations for independence day )जोरों पर चल रही
  • इस बीच परेड में हिस्सा ले रही Female constable Corona positive होने की जानकारी मिली

नई दिल्ली। देश में जहां स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां ( Preparations for independence day )जोरों पर चल रही है, वहीं एक महिला कांस्टेबल के कोरोना पॉजिटिव ( Female constable Corona positive ) पाए जाने से हड़कंप मच गया है। स्वतंत्रता दिवस ( Independence day ) मुख्य समारोह के फुल ड्रेस पूर्वाभ्यास परेड ( Full dress rehearsal parade ) में यही महिला कांस्टेबल कोरोना संक्रमित मिली है। जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने 15 अगस्त से पहले गोल्फ ग्राउंड (रणधीर वर्मा) स्टेडियम ( Randhir Verma Stadium ) में पूर्वाभ्यास परेड ( Rehearsal parade ) का आयोजन किया था।

Rajasthan Politics: केंद्रीय समिति से ज्यादा सोनिया-राहुल पर निर्भर होगा सरकार का भविष्य

इस बीच परेड में हिस्सा ले रही महिला कांस्टेबल को मोबाइल पर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली। कोरोना संक्रमण ( Coronavirus Infection ) की सूचना मिलते ही कांस्टेबल ने तुरंत परेड छोड़ दी और वापस चली गई। हालांकि फुल ड्रेस पूर्वाभ्यास कार्यक्रम जारी रहा, लेकिन इसके बाद फैसला लिया गया कि स्वतंत्रता दिवस परेड ( Independence day parade ) में शामिल होने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट ( Corona Test ) कराया जाएगा।

Pranab Mukherjee के निधन की गलत जानकारी देने पर Rajdeep Sardesai ने मांगी माफी, कही ये बात

फफक-फफक कर रोने लगी कांस्टेबल

दरअसल, स्वतंत्रता दिवस की इस परेड में जिला बल का महिला प्लाटून भी शामिल होता है। कोरोना पॉजिटिव मिली महिला कांस्टेबल भी इसी प्लाटून की मेंबर थी। महिला कांस्टेबल को जैसे ही मोबाइल पर कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी गई तो वह फफक-फफक कर रोने लगी। महिला कांस्टेबल को अपने परिवार की चिंता सता रही थी, वह रोते-रोते कहा रही थी कि मेरे दो बच्चे भी हैं, अब क्या होगा? हालांकि वहां मौजूद पुलिस अफसरों ने महिला कांस्टेबल को किसी तरह से समझा-बुझाकर शांत कराया और कोरोना हॉस्पिटल में एडमिट होने की सलाह दी।

Delhi में अब तक डेढ़ लाख Corona संक्रमित, 710 मरीजों को मिला Plasma Therapy का लाभ

क्लोज कॉन्टैक्ट वालों का तत्काल स्वाब टेस्ट

घटना के बाद जिला प्रशासन ने महिला कांस्टेबल के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच कराए जाने की फैसला लिया। एसडीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि क्लोज कॉन्टैक्ट वालों का तत्काल स्वाब टेस्ट कराया जाएगा। एसडीओ ने यह भी बताया कि ऐसे लोगों की जांच के लिए सिविल सर्जन को इसके लिए निर्देश दिया गया है। आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिसव की पूर्वाभ्यास परेड में महिला प्लाटून के अलावा 6 प्लाटून शामिल थे। इनमें जिला पुलिस, CISF, जैप, होम गार्ड, NCC का एक-एक प्लाटून परेड में प्रतिभाग कर रहे थे।

कोरोना वायरस
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned