scriptIndia-China Dispute: Kashmir में सुरक्षाबलोें के लिए School खाली कराने के आदेश, घाटी में तनाव | India-China Dispute: Order to evacuate schools for security forces in Kashmir | Patrika News

India-China Dispute: Kashmir में सुरक्षाबलोें के लिए School खाली कराने के आदेश, घाटी में तनाव

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2020 11:26:38 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Galwan Valley में Indi-China के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद लद्दाख में तनाव बढ़ता जा रहा है
Jammu-Kasjmir प्रशासन ने दो महीने के लिए LPG सिलेंडर स्टॉक करने का आदेश दिया है

India-China Dispute: Kashmir में सुरक्षाबलोें के लिए School खाली कराने ​के आदेश, घाटी में तनाव

India-China Dispute: Kashmir में सुरक्षाबलोें के लिए School खाली कराने ​के आदेश, घाटी में तनाव

नई दिल्ली। गलवान घाटी ( Galwan Valley ) में भारत-चीन ( India-China ) सैनिकों के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद लद्दाख ( Ladakh ) में तनाव बढ़ता जा रहा है। इस बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ( Jammu and Kashmir Administration) ने बड़ा कदम उठाया है। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) प्रशासन ने दो महीने के लिए एलपीजी सिलेंडर (Lpg cylinder) स्टॉक करने का आदेश दिया है। सरकार के इस कदम से कश्मीर के स्थानीय लोगों की चिंता बढ़ गई है। इसके साथ ही स्कूली इमारतों को सुरक्षाबलों के लिए खाली करने का आदेश दिया गया है।

Maharashtra में कम नहीं हुआ Coronavirus का खतरा, CM Uddhav Thackeray ने जनता से मांगा सहयोग

lk.jpg

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने 23 जून को अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी। इस बैठक में आदेश जारी किया गया कि कश्मीर घाटी में एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स दो महीने के लिए सिलेंडर का स्टॉक कर लें। हालांकि इसके पीछे भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण सप्लाई प्रभावित होना वजह बताया गया है। उपराज्यपाल ने कहा कि कारगिल के पास गांदरबल इलाके में सभी स्कूलों को सुरक्षाबलों के लिए खाली कर दिया जाए।

Coronavirus: Congress का आरोप- PM-Cares Fund में Chinese companies ने दिया चंदा

hj.jpg

Amit Shah बोले- Delhi में जलाई के अंत तक नहीं होंगे Corona के 5.5 लाख मामले

वहीं, उपराज्यपाल के आदेश को कश्मीर के स्थानीय लोगों में चिंता बढ़ गई है। इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर चिंता जाहिर की है। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि सरकार के आदेश के बाद से कश्मीर के लोगों में भय का माहौल का पैदा हो गया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो