scriptPakistan ने जासूसी के लिए भारतीय सीमा में भेजा अपना क्वाडकॉप्टर, सेना के जवानों ने किया ढेर | Indian Army troops shot down a Pakistan Army quadcopter in Jammu Kashmir Keran Sector | Patrika News
विविध भारत

Pakistan ने जासूसी के लिए भारतीय सीमा में भेजा अपना क्वाडकॉप्टर, सेना के जवानों ने किया ढेर

Pakistan ने भी फिर किया सीज फायर का उल्लंघन
आतंकियों की मदद के लिए जम्मू-कश्मीर के केरान सेक्टर में भेजा क्वाडकॉप्टर
भारतीय सेना के जवानों ने मार गिराया

नई दिल्लीOct 24, 2020 / 02:42 pm

धीरज शर्मा

Indian Army shot down Pakistani quardcopter

देश की सीमा में घुसे पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर को सेना के जवानों ने मार गिराया

नई दिल्ली। पाकिस्तान ( Pakistan ) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सरहद पार से लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ और दहशत फैलाने की कोशिश में जुटा हुआ है। शनिवार को एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने आतंकियों को मदद पहुंचाने के मकसद से क्वाडकॉप्टर का इस्तेमाल किया। इस क्वाडकॉप्टर ( quadcopter ) को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरान सेक्टर में मार गिराया है।
दरअसल ये क्वाडकॉप्टर अज्ञात एरियल व्हीकल या ड्रोन की तरह होते हैं, सामानों के एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजा जाता है। पाकिस्तान इनका इस्तेमाल आतंकियों को मदद पहुंचाने या फिर सर्वेलांस के लिए करता है। इससे वो भारतीय क्षेत्र में जासूसी भी करता है। हालांकि भारतीय सेना के जवान लगातार पाकिस्तान की ऐसी हरकतों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
इसी कड़ी में केरन सेक्‍टर में भारतीय सीमा में करीब 70 मीटर अंदर घुसपैठ करते हुए गिरा। बताया जा रहा है कि यह क्‍वाडकॉप्‍टर पाकिस्‍तानी सेना के स्‍पेशल सर्विस ग्रुप का हिस्‍सा है।

Home / Miscellenous India / Pakistan ने जासूसी के लिए भारतीय सीमा में भेजा अपना क्वाडकॉप्टर, सेना के जवानों ने किया ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो