scriptNavratra Festival: टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने महाअष्टमी पर किया डांस, ढाक बजाते हुए वीडियो आया सामने | TMC MP Nusrat Jahan offers prayers at Suruchi Sangha in kolkata do dance | Patrika News

Navratra Festival: टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने महाअष्टमी पर किया डांस, ढाक बजाते हुए वीडियो आया सामने

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2020 01:02:19 pm

TMC सांसद नुसरत जहां ने दुर्गाष्टमी पर भी महागौरी की पूजा
स्थानीय कलाकारों के साथ किया नृत्य और बजाया ढाक

TMC MP Nusrat Jahan

ढाक बजाते हुए टीएमसी सांसद नुसरत जहां

नई दिल्ली। देशभर में नवरात्र ( Navratra Festival ) का पर्व धूम धाम से मनाया जा रहा है। शनिवार को दुर्गाष्टमी और नवमी की पूजा की जा रही है। इस मौके पर पश्चिम बंगाल से टीएमसी ( TMC ) सांसद नुसरत जहां कोलकाता के सुरुचि संघ में पूजा करती नजर आईं। इस दौरान उन्होंने पारपंरिक नृत्य भी किया।
तृणमूल सांसद ने नृत्य के साथ-साथ ढाक भी बजाया। इस दौरान उनके साथ पारंपरिक लोक नृत्य कलाकार भी मौजूद थे। सांसद नुसरत जहां का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में वे पारंपरिक गीत पर नृत्य करती और ढाक बजाती नजर आ रही हैं।
गुजरात में राजकोट के पास भीषण हादसा, यात्रियों से भरी बस नहर में जा गिरी

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/DurgaPuja2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल हाल में नुसरत जहां ने मांग दुर्गा के रूप में एक फोटोशूट भी करवाया था, इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया था।
आपको बता दें कि नवरात्रि के नौ दिन तक व्रत किया जाता है। अष्टमी तिथि को हवन होता है और नवमी वाले दिन कंजक पूजन के साथ नवरात्रि का समापन हो जाता है। यही वजह है कि अष्टमी के दिन का काफी महत्व होता है।
इस दिन महागौरी की पूजा की जाती है। नवरात्रि में आने वाली अष्टमी को महाअष्टमी कहा जाता है। पश्चिम बंगाल में नवदुर्गा का त्योहार बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है। हालांकि इस वर्ष कोरोना काल के चलते कुछ पाबंदियों के साथ ये पर्व मनाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो