IRCTC Update: Mumbai में शुरू हुई 350 लोकल ट्रेन, इन लोगों को मिलेगी यात्रा करने की इजाजत

-IRCTC Update: कोरोना महामारी ( coronavirus ) के बीच भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) की ओर से मुंबई में 350 ट्रेनों का ( Mumbai Local Train ) संचालन आज से शुरू कर दिया है।
-रेल मंत्री पीयूष गोयल ( Railway Minister Piyush Goyal ) ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी।
-उन्होंने लिखा, रेलवे ने मुंबई लोकल की 350 ट्रेनों का संचालन ( 350 Local Trains Run in Mumbai ) आज से शुरू करने का फैसला किया है।

नई दिल्ली।
IRCTC Update: कोरोना महामारी ( coronavirus ) के बीच भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) की ओर से मुंबई में 350 ट्रेनों का ( Mumbai Local Train ) संचालन आज से शुरू कर दिया है। ट्रेनों के संचालन से मुंबई वासियों को काफी राहत मिलेगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ( Railway Minister Piyush Goyal ) ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, रेलवे ने मुंबई लोकल की 350 ट्रेनों का संचालन ( 350 Local Trains Run in Mumbai ) आज से शुरू करने का फैसला किया है। हालांकि, इन ट्रेनों में केवल राज्य सरकार द्वारा चिन्हित किए गए आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों को ही यात्रा की अनुमति रहेगी।

इनको मिलेगी यात्रा की इजाजत
रेलवे की ओर से कहा गया है कि फिलहाल आम यात्रियों को इन ट्रेनों में सफर करने की अनुमति नहीं होगी। ट्रेनों में राज्य सरकार द्वारा निर्धारित केंद्र सरकार के कर्मचारी, एसटीजी, डाक, राष्ट्रीयकृत बैंक, आईटी, एमबीपीटी, न्यायिक सेवा, रक्षा और राजभवन के कर्मचारियों को ही अनुमति रहेगी।

VIDEO: Indian Railways ने रचा इतिहास, पहली बार पटरी पर दौड़ी 177 वैगन वाली 'सुपर एनाकोंडा' ट्रेन

mumbai_train_01.jpg

बता दें कि रेलवे ने एक जुलाई से सेंट्रल रेलवे और पश्चिम रेलवे की क्रमश: 150 और 148 और लोकल ट्रेनों के पचिचालन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आपको बता दें कि मुंबई लोकल मायानगरी की लाइफलाइन कही जाती है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण मार्च से इन ट्रेनों का परिचालन बंद है।

देशभर में चलेंगी स्पेशल ट्रेनें
तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण ( Coronavirus ) को देखते हुए भारतीय रेलवे द्वारा 12 अगस्त तक नियमित ट्रेनों ( Trains ) पर रोक लगाई है, लेकिन रेलवे की ओर स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains ) का संचालन किया जा रहा है। इस अवधि में रेलवे की ओर से 230 विशेष ट्रेनों ( 230 Special Trains ) चलाई जाएंगी। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने इन ट्रेनों के लिए तत्काल बुकिंग सेवा ( Irctc Tatkal Booking ) भी सोमवार से शुरू कर दी है। इन ट्रेनों में सफर के लिए यात्री एडवांस में टिकट बुकिंग करा सकते हैं।

Indian Railways: रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, 230 विशेष ट्रेनों के लिए बुक कर सकते हैं Tatkal Ticket

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned