Indian Railways: रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, 230 विशेष ट्रेनों के लिए बुक कर सकते हैं Tatkal Ticket

-Indian Railways: देशभर में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण ( Coronavirus ) को देखते हुए भारतीय रेलवे द्वारा 12 अगस्त तक नियमित ट्रेनों ( Trains ) पर रोक लगा दी गई।
-हालांकि, इस दौरान रेलवे की ओर से शुरू की गई स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains ) का संचालन जारी रहेगा।
-इस अवधि में रेलवे की ओर से 230 विशेष ट्रेनों ( 230 Special Trains ) चलाई जाएंगी।
-यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने इन ट्रेनों के लिए तत्काल बुकिंग सेवा ( Irctc Tatkal Booking ) भी सोमवार से शुरू कर दी है।

नई दिल्ली।
Indian Railways: देशभर में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण ( Coronavirus ) को देखते हुए भारतीय रेलवे द्वारा 12 अगस्त तक नियमित ट्रेनों ( Trains ) पर रोक लगा दी गई। हालांकि, इस दौरान रेलवे की ओर से शुरू की गई स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains ) का संचालन जारी रहेगा। इस अवधि में रेलवे की ओर से 230 विशेष ट्रेनों ( 230 Special Trains ) चलाई जाएंगी। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने इन ट्रेनों के लिए तत्काल बुकिंग सेवा ( Irctc Tatkal Booking ) भी सोमवार से शुरू कर दी है। इन ट्रेनों में सफर के लिए यात्री एडवांस में टिकट बुकिंग करा सकते हैं।

indian_railways_01.jpg

एडवांस में बुक करा सकेंगे टिकट
बता दें कि तत्काल टिकट गाड़ी छूटने के एक दिन पहले बुक किये जा सकेंगे। इन ट्रेनों के लिए सुबह 10 बजे से एसी क्लास के टिकट और सुबह 11 बजे से स्लीपर क्लास के टिकट की तत्काल बुकिंग करा सकते हैं। रेलवे आरक्षण केंद्र, कॉमन सर्विस सेंटर्स और टिकटिंग एजेंट्स से ट्रेन टिकट बुक किया जा सकता है। इसके अलावा IRCTC वेबसाइट और मोबाइल ऐप से भी तत्काल टिकट बुक की जा सकेगी। हालांकि, टिकट तत्काल कोटा के तहत बुक कराने होंगे और नियमित टिकट से इसके लिए यात्रियों को ज्यादा पैसे चुकाने होंगे।

Indian Railways: आज से शुरू हुई Tatkal Ticket Booking, इस दिन से कर सकेंगे Train में सफर

12 अगस्त तक बंद रहेगी नियमित ट्रेनें
बता दें कि रेलवे ने 12 अगस्त तक रेलवे की मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर सहित उपनगरीय लोकल गाड़ियों पर रोक लगा दी है। बता दें कि रेलवे द्वारा मई महीने से ही विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं। 25 मार्च से लॉकडाउन लागू होने के कारण रेलवे की आवाजाही बंद है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned