Indian Railways: रेलवे किसानों के लिए चलाएगा 'किसान स्पेशल ट्रेन', जानें कैसे मिलेगा फायदा

-कोरोना संकट ( Coronavirus ) में देश की अर्थव्यवस्था ( Economy ) को बनाए रखने में किसानों ( Farmers ) की अहम भूमिका रही है।
-ऐसे में किसानों का व्यवसाय ( Farmer Business ) बढ़ाने के लिए भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) की ओर से किसान स्पेशल पार्सल ट्रेनें ( Kisan Special Parcel Train ) शुरू करने का फैसला लिया है।
-कोरोना संकट में किसान स्पेशल पार्सल ट्रेनें किसानों के लिए मददगार साबित हुई है।

नई दिल्ली।
कोरोना संकट ( coronavirus ) में देश की अर्थव्यवस्था ( Economy ) को बनाए रखने में किसानों ( Farmers ) की अहम भूमिका रही है। ऐसे में किसानों का व्यवसाय ( Farmer Business ) बढ़ाने के लिए भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) की ओर से किसान स्पेशल पार्सल ट्रेनें ( Kisan Special Parcel Train ) शुरू करने का फैसला लिया है।

कोरोना संकट में किसान स्पेशल पार्सल ट्रेनें किसानों के लिए मददगार साबित हुई है। मध्य रेल ने किसानों की राहत देते हुए देवलाली ( Devlali ) और दानापुर ( Danapur ) के बीच किसान स्पेशल पार्सल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। इससे किसानों को और ज्यादा फायदा होगा। किसान इन ट्रेनों के जरिए सब्जियां, फल और अन्य खाद्य सामग्रियों की बुकिंग कर सकते हैं।

Unlock 3.0: 15 अगस्त के बाद शुरू होगी Delhi Metro? सिर्फ 50% सीटों पर बैठने की अनुमति

7 अगस्त से रवाना होगी ट्रेन
मध्य रेल के मुताबिक, 7 अगस्त से 30 अगस्त तक किसान स्पेशल पार्सल ट्रेनें (Kisan Special parcel Trains) हर शुक्रवार देवलाली से रवाना होगी, जो दानापुर पहुंचेगी। जबकि, दानापुर से देवलाली की ओर हर रविवार को चलेंगी। वहीं, देवलाली से 7 से 28 अगस्त तक प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 11 बजे किसान स्पेशल ट्रेन रवाना होगी, जो अगले दिन 6 बजकर 45 मिनट पर दानापुर पहुंचेगी। इसके अलावा ट्रेन 9 से 30 अगस्त तक प्रत्येक रविवार को 12 बजे दानापुर से रवाना होकर अगले दिन 7 बजकर 45 मिनट पर देवलाली पहुंचेगी।

कहां-कहां होगा ठहराव?
बता दें कि किसान स्पेशल ट्रेनों का नासिक रोड, मनमाड, जलगांव, भुसावल, बुरहानपुर, खंडवा, इटारसी, जबलपुर, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज छिओकी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन और बक्सर स्टेशन पर ठहराव होगा। बता दें कि 10 पार्सल वैन और एक लगेज ब्रेक वैन होगा। रेलवे ने कहा है कि किसानों की मांग के अनुसार गाड़ी के ठहराव को बढ़ाया जा सकता है। इनकी बुकिंग के लिए किसान रेलवे स्टेशन पर संपर्क कर सकते हैं।

अब लेट नहीं होगी ट्रेन, OHE Inspection App से होगी लाइव मॉनिटरिंग, जानें कैसे करेगा काम

coronavirus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned