scriptइंडिगो की दिल्ली-पुणे फ्लाइट उड़ने से पहले ही रुकी, जानिए क्यों मच गया हड़कंप | Indigo Delhi-Pune Flight stop before take off due to Corona Patient | Patrika News

इंडिगो की दिल्ली-पुणे फ्लाइट उड़ने से पहले ही रुकी, जानिए क्यों मच गया हड़कंप

Published: Mar 05, 2021 02:20:39 pm

टैक ऑफ से पहले रोकनी पड़ी Indigo की दिल्ली-पुणे फ्लाइट
विमान में कोरोना मरीज होने की खबर के बाद मचा हड़कंप
कोरोना पेशेंट को तुरंत भेजा गया नजदीकी अस्पताल

Indigo Flight

इंडिगो विमान को उड़ान से पहले ही रोका गया ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली। इंडिगो ( Indigo flight ) की दिल्ली-पुणे फ्लाइट को उड़ान भरने से पहले ही रोक दी गई। दरअसल फ्लाइट में मौजूद यात्रियों में से एक कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positive Case ) होने की खबर से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में विमान को टेक ऑफ करने से पहले रोक दिया गया।
कोरोना संक्रमित की सूचना मिलते ही संबंधित मरीज को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

महाराष्ट्र में बढ़ा कोरोना का खौफ, दूल्हे ने बारात ले जाने के लिए निकाला अनोखा तरीका, आप देखकर रह जाएंगे दंग
ये है पूरा मामला
इंडिगो की एक फ्लाट को उड़ान भरने से पहले जोरदार हंगामे का सामना करना पड़ा। दरअसल गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे के आसपास दिल्ली से पुणे जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E 286 में उस वक्त तनाव की स्थिति हो गई जब ये बात सामने आई कि विमान में एक कोविड-19 से संक्रमित मरीज मौजूद है।
ऐसे हुआ मरीज का खुलासा
दरअसल इस यात्री ने हवाई यात्रा से कुछ ही घंटे पहले अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था। विमान में बैठने के बाद जब टेक ऑफ का टाइम हो रहा था उसी वक्त इस शक्स की रिपोर्ट इस यात्री के पास मोबाइल पर आई। इस रिपोर्ट में शख्स के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी थी।
बस जैसे ही इस शख्स ने अपनी रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी, वैसे ही फ्लाइट में हड़कंप मच गया। यात्रियों से लेकर स्टाफ तक हर कोई तनाव में आ गए और तुरंत यात्री को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।
रोकना पड़ी फ्लाइट
कोविड पॉजिटिव यात्री ने अपनी संवेदनशील स्थिति को देखते हुए और अन्य यात्रियों से अपने को दूर रखने की कोशिश के साथ क्रू मेम्बर को ये बात फौरन नहीं बताई।

वहीं उसने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात जब क्रू मेंबर्स को बताई तब तक फ्लाइट टेक ऑफ की पूरी तैयारी थी।
हालांकि जब तक को रोकने का निर्णय लिया जा चुका था। आनन-फानन में टेक ऑफ रोका गया और हवाई जहाज को वापस डीबोर्डिंग स्थान पर लाया गया।

शम्मी कपूर का ये गाना बजते जही थिरकने लगे ये दिग्गज नेता, जानिए क्या इसके पीछे की वजह
सैनेटाइजेशन के बाद विमान ने भरी उड़ान
इस घटना के तुरंत बाद यात्रियों को विमान से बाहर निकलने को कहा गया। यात्रियों को बाहर उतारने के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीज को अस्पताल भेजा गया।

वहीं पूरे विमान को दोबारा सैनिटाइज करने के बाद देर शाम विमान ने पुणे के लिए उड़ान भरी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो