IRCTC Update: यात्री कृपया ध्यान दें! अब रोज नहीं चलेंगी Special Trains, रेलवे ने किया बदलाव

-IRCTC Update: कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) की ओर से देशभर में स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains Time Table ) का संचालन किया जा रहा है।
-इसी बीच रेलवे ने कुछ ट्रेनों की समय सारणी में बदलाव किया है। रेलवे ने मुंबई और अहमदाबाद से बंगाल की ट्रेनों के फेरे को साप्ताहिक कर दिया गया है।
-पहले ये ट्रेनें दैनिक थी। राज्य सरकार के अनुरोध और कोरोना महामारी को देखते हुए पूर्व व दक्षिण पूर्व रेलवे ( South Eastern Railway News ) ने यह फैसला लिया है।

नई दिल्ली।
IRCTC Update: कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) की ओर से देशभर में स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains Time Table ) का संचालन किया जा रहा है। इसी बीच रेलवे ने कुछ ट्रेनों की समय सारणी में बदलाव किया है। रेलवे ने मुंबई और अहमदाबाद से बंगाल की ट्रेनों के फेरे को साप्ताहिक कर दिया गया है। बता दें कि पहले ये ट्रेनें दैनिक थी। राज्य सरकार के अनुरोध और कोरोना महामारी को देखते हुए पूर्व व दक्षिण पूर्व रेलवे ( South Eastern Railway News ) ने यह फैसला लिया है। रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी है कि हावड़ा से चलने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों को दैनिक से साप्ताहिक किया है।

इन ट्रेनों में हुआ बदलाव
02810/02809- हावड़ा-मुंबई सीएसटीएम स्पेशल ट्रेन का परिचालन 15 जुलाई से हावड़ा से हर बुधवार को और 17 जुलाई से मुंबई सीएसएमटी से हर शुक्रवार को होगा।

02834/02833- हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 10 जुलाई से सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को हावड़ा से और 13 जुलाई से सोमवार को अहमदाबाद से चलेंगी।

IRCTC: Indian Railways ने ट्रेनों के टाइमिंग में किया बदलाव, सफर से पहले देखें नया Time Table

02304- नयी दिल्ली- हावड़ा स्पेशल वाया पटना 12 जुलाई से सिर्फ रविवार को नयी दिल्ली से रवाना होगी। बता दें कि अभी यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चल रही है।

02381- हावड़ा-नयी दिल्ली स्पेशल वाया धनबाद 16 जुलाई से सिर्फ गुरूवार को हावड़ा से चलेगी।

02303- हावड़ा-नयी दिल्ली स्पेशल ट्रेन वाया पटना 11 जुलाई से सिर्फ शनिवार को हावड़ा से रवाना होगी।

02382- नयी दिल्ली- हावड़ा स्पेशल वाया धनबाद ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चल रही है। लेकिन, 17 जुलाई से सिर्फ शुक्रवार को नयी दिल्ली से रवाना होगी।

8 स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का भी बदला समय
बता दें कि इससे पहले भी भारतीय रेलवे ने 8 स्पेशल पैसेंजर ट्रेन ( Special Passenger Trains ) के टाइमिंग ( Special Trains Time Table ) में बदलाव किया गया था। बता दें कि भारतीय रेलवे की ओर से 230 विशेष ट्रेनों को संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों के लिए 120 दिन पहले बुकिंग करने समेत यात्रा से जुड़े नियमों की गाडइलाइंस तय की गई है।

आत्मनिर्भर अभियान पर Indian Railways, पूरी तरह Solar Power पर बनेगी ग्रीन ट्रांसपोर्ट

coronavirus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned