scriptCorona का खौफ: Delhi में IRS ऑफिसर ने की खुदकुशी, कोरोना संक्रमित होने का था डर | IRS officer commits Suicide due to fear of covid-19 | Patrika News

Corona का खौफ: Delhi में IRS ऑफिसर ने की खुदकुशी, कोरोना संक्रमित होने का था डर

Published: Jun 15, 2020 10:24:57 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Coronavirus का खौफ, Delhi के Dwarka में IRS ऑफिसर ने किया सुसाइड
IRS ऑफिसर शिवराज सिंह ( Shivraj Singh ) की रिपोर्ट आई थी निगेटिव
Delhi Police ने कार से बरामद की डेड बॉडी

IRS officer commits Suicide due to fear of covid-19

कोरोना वायरस के शक में एक IRS ऑफिस ने खुदकुशी कर ली।

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) काफी तेजी से बढ़ रहा है। इस महामारी को रोकने और उसकी चेन को तोड़ने के लिए 25 मार्च से लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू है। आलम ये है कि इस खतरनाक वायरस को लेकर लोगों में लगातार खौफ बढ़ता जा रहा है। इसी डर के कारण दिल्ली के द्वारका ( Dwarka ) में एक IRS ऑफिसर ने खुदकुशी कर ली। इस मामले में पुलिस ( Delhi Police ) को एक सुसाइड नोट ( Suicide Note ) भी मिला है। फिलहाल, मामले की छानबीन की जा रही है।
डर के कारण सुसाइड

दिलदहलाने वाली वारदात दिल्ली ( coronavirus in Delhi ) के द्वारका इलाके की है। दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) के मुताबिक, कथित तौर पर 56 वर्षीय IRS अधिकारी शिवराज सिंह ( Shivraj Singh ) ने अपनी कार में जहर पीकर खुदकुशी कर ली। पुलिस का कहना है कि शिवराज सिंह ने कोरोना के डर के कारण यह कदम उठाया। दरअसल, हाल ही में शिवराज सिंह का कोरोना टेस्ट ( corona test Negative ) हुआ था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन, उन्हें डर था कि कहीं यह बीमारी उनके परिवार वालों को न हो जाए। लिहाजा, उन्होंने यह खौफनाक कदम उठाया। पुलिस ने इस केस में कार से एक सुसाइड नोट ( police finds suicide note ) भी बरामद की है। सुसाइड नोट के मुताबिक, शिवराज सिंह नहीं चाहते थे कि उनके घरवालों को यह बीमारी फैले, इसलिए उन्होंने अपनी जीवनलीला समाप्त करने का फैसला किया।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

पुलिस ने बताया कि उन्हें PCR कॉल के तहत इस घटना की जानकारी मिली। फिलहाल, डेड बॉडी को पोस्टमार्टम ( Postmartam ) के लिए भेज दिया गया है और मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस को अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
दिल्ली में लगातार बिगड़ रहे हालात

गौरतलब है कि शिवराज सिंह द्वारका में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में कार्यरत थे। वहीं, इस घटना को लेकर उनके परिजनों ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि, यह कोई पहला मामला नहीं है कि इससे पहले भी कुछ कोरोना के शक और संक्रमित होने के बाद सुसाइड कर चुके हैं। यहां आपको बता दें कि देश की राष्ट्रीय दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 41182 पहुंच गया है। इनमें, 24,032 केस एक्टिव हैं और 15, 823 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 1327 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंट में दिल्ली में 2200 से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो