scriptजामिया के छात्र ने 2 करोड़ का मांगा मुआवजा, हाईकोर्ट ने केंद्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस | Jamia student asked for compensation of 2 crores | Patrika News
विविध भारत

जामिया के छात्र ने 2 करोड़ का मांगा मुआवजा, हाईकोर्ट ने केंद्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

पुलिस की बर्बरता से दोनों पैर फ्रैक्चरइलाज में ढाई लाख रुपए खर्च आने की बात कही

Feb 17, 2020 / 02:06 pm

Navyavesh Navrahi

jamia_voilnece.jpg
जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के एक स्टूडेंट की ओर से दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट ने केंद्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। छात्र मुजीब ने 15 दिसंबर को हुई घटना को लेकर दाखिल याचिका में कहा है कि पुलिस की लाठियों से उसे गंभीर चोटें आई हैं। जिसके लिए उसने दो करोड़ रुपए मुआवजा दिया जाए।
सुप्रीम कोर्ट ने सेना में महिलाओं के स्थाई कमीशन पर लगाई मुहर

छात्र के दोनों पैरों में फ्रैक्चर

याचिका में मुजीब ने कहा है कि 15 दिसंबर को वह लाइब्रेरी में बैठकर पढ़ाई कर रहा था। इसी दौरान पुलिस ने वहां पर छात्रों के साथ बर्बरता की। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना में उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया था। याचिका में कहा गया है कि इलाज में करीब ढाई लाख रुपए खर्च हो चुके हैं।
केजरीवाल की शपथ से पहले कपिल मिश्रा ने पत्र लिखकर कही चार बातें

जामिया घटना से संबंधित तीन वीडियो

बता दें, इसी सप्ताह जामिया की घटना से संबंधित तीन वीडियो सामने आए थे हैं। इनमें एक वीडियो में दिल्ली पुलिस लाइब्रेरी के अंदर छात्रों पर कथित लाठीचार्ज करती दिख रही है। जबकि दूसरे वीडियो में 50 के करीब प्रदर्शनकारी लाइब्रेरी में अचानक घुसते हैं। तीसरे वीडियो में लाइब्रेरी को अंदर से बंद करने की भी कोशिश की जाती है।
शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियां ने मार्च खत्म किया, नहीं मिली थी इजाजत

प्रियंका गांधी ने भी लगाए थे आरोप

इस मामले को लेकर खूब राजनीति हो रही है। दिल्ली पुलिस को आड़े हाथों लिया जा रहा है। यहां तक कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी इस आरोप-प्रत्यारोप में कूद चुकी हैं। उन्होंने गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर झूठ बोलने का आरोप लगाया।

Home / Miscellenous India / जामिया के छात्र ने 2 करोड़ का मांगा मुआवजा, हाईकोर्ट ने केंद्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो