script Jammu-Kashmir: आतंकियों ने श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर किया ग्रेनेड हमला, 5 नागरिक घायल | Srinagar: Terrorists hurled Grenade on security forces in Jammu and Kashmir | Patrika News

Jammu-Kashmir: आतंकियों ने श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर किया ग्रेनेड हमला, 5 नागरिक घायल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2021 04:47:49 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Jammu-Kashmir Terror Attack: आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं पहुमचा, लेकिन पांच आम नागरिक घायल हो गए।

jammu_terror_attack.jpg
Srinagar: Terrorists hurled Grenade on security forces in Jammu and Kashmir

श्रीनगर। स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में आतंकी हमले की संभावना को लेकर सुरक्षाबल व पुलिस अलर्ट है। वहीं, बौखलाए आतंकी जम्मू-कश्मीर में लगातार किसी बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हैं।

अब इसी कड़ी में मंगलवार को आतंकियों ने सुरक्षाबलों को ही निशाना बनाते हुए जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में ग्रेनेड हमला किया। हालांकि इस हमले में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन पांच आम नागरिक घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने श्रीनगर के हरि सिंह स्ट्रीट (सड़क) पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया।

यह भी पढ़ें
-

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला, BJP नेता और पत्नी की गोली मारकर हत्या

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंदन कोहली ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों के किसी भी नापाक मंसूबे को विफल करने और 15 अगस्त के समारोह को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

बीते दिन पत्नी समेत भाजपा नेता की हुई थी हत्या

आपको बता दें कि बीते दिन बौखलाए आतंकियों ने एक बड़े हमले को अंजाम देते हुए बड़ी ही बर्बरता से भाजपा नेता और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया था कि आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में कुलगाम जिले के भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी को उनके घर में घुसकर गोली मार दी। गंभीर अवस्था में दोनों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन दोनों ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें
-

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, SHO समेत 2 पुलिसकर्मी जख्मी

मालूम हो कि इसी साल 27 जून को आतंकियों ने जम्मू स्थित भारतीय वायुसेना के स्टेशन पर ड्रोन हमला किया था। इसके बाद से लगातार ड्रोन के जरिए हमलों की घटना बढ़ी है। वहीं इन हमलों से चौकन्ना पुलिस पिछले महीने जम्मू के सीमावर्ती क्षेत्र कानचक में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था और उससे पांच किलोग्राम विस्फोटक जब्त किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो