script

पाकिस्तान की सूचना के बाद हाई अलर्ट पर कश्मीर, पुलवामा में हमले की फिराक में आतंकी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2019 05:22:35 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने की फिराक में आतंकी
पाकिस्तान की ओर से यह सुचना भारत के साथ साझा की गई
सूचना के बाद जम्मू-कश्मीर में कर दिया गया हाई अलर्ट जारी

पाकिस्तान

पाकिस्तान की सूचना के बाद हाई अलर्ट पर कश्मीर, पुलवामा में हमले की में आतंकी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी जाकिर मूसा की मौत का बदलाने लेने की फिराक में हैं। पाकिस्तान की ओर से कथित तौर पर यह सूचना भारत के साथ साझा की गई है, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार पाकिस्तान की ओर से भारत-US को दी गई सूचना में बताया गया है कि आतंकी पुलवामा में बड़ा हमला कर सकते हैं। ये आतंकी अवंतीपोरा के करीब किसी वाहन में विस्फोटक छिपा कर बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।

पाकिस्तान ने अमरीका के साथ यह जानकारी शेयर की थी

एक सुरक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान ने अमरीका के साथ यह जानकारी शेयर की थी। पाक की ओर कहा गया कि आतंकी पिछले महीने त्राल में एक ऑपरेशन के दौरान मारे गए जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने की योजना बना रहे हैं।।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बम से हमला, TMC कार्यकर्ता के 3 रिश्तेदारों की हत्या

जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेने की योजना

सुरक्षा अधिकारी के अनुसार “पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में हमारे उच्चायोग के साथ इस तरह के हमले की संभावना के बारे में यह जानकारी साझा की। उन्होंने यह जानकारी अमरीका के साथ भी साझा की थी, जिन्होंने भी हमें सूचित किया था। इसलिए यह जानकारी सीधे अमरीका के माध्यम से हमारे पास पहुंची है। अधिकारी ने कहा, “पाकिस्तानियों का कहना है कि जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेने की योजना बनाई जा रही है।”

pak

VIDEO: दिल्ली के 18 अस्पतालों में हड़ताल, हेल्मेट पहनकर मरीज देख रहे डॉक्टर

यह सुनिश्चित करने के लिए उठाया कदम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मूसा मई 2017 में हिज्बुल मुजाहिदीन से अलग हो गया था। जिसके बाद उसने कश्मीर में अल-कायदा के सहयोगी के रूप में अंसार गजावत-उल-हिंद नाम के संगठन का नेतृत्व किया। सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने यह कदम यह सुनिश्चित करने के लिए उठाया था कि अगर कोई हमला होता है तो वह आरोपों से बच सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो